June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Philistine और Israel में आर-पार की जंग, Hamas ने एक दिन में दागे 130 Rocket, भारतीय महिला की मौत


तेल अवीव: फिलिस्तीन (Philistine) और इजरायल (Israel) के बीच आर-पार की जंग छिड़ गई है. दोनों तरफ से लगातार हमले किए जा रहे हैं, जिसमें अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को फिलिस्तीन के हमास (Hamas) संगठन ने अब तक का सबसे बड़ा हमला बोलते हुए इजराइल पर 130 रॉकेट दागे. इस हमले में एक भारतीय महिला (Indian Woman) को भी अपनी जान गंवानी पड़ी है. महिला का नाम सौम्या संतोष (Soumya Santosh) है, जो पिछले सात साल से इजरायल में रह रही थीं. बता दें कि इजराइल हमास को आतंकी संगठन मानता है.

घर पर गिरा Rocket

इजरायल के विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि हमास ने रिहायशी इलाके में करीब 130 रॉकेट दागे हैं और यरुशलम में भारी हिंसा फैलाई. ऐसे ही एक रॉकेट हमले में भारतीय महिला सौम्या संतोष (Soumya Santosh) की भी मौत हो गई. ‘टाइम्स ऑफ इजराइल’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि एक रॉकेट सौम्या के घर पर जा गिरा, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. उनके परिवार में 9 साल का बेटा और पति हैं.

ये भी पढ़ें -अल-अक्सा मस्जिद में हिंसा के बाद इजरायल पर पाकिस्तान ने बोला तीखा हमला, मंत्रियों ने जमकर उगली आग

Ron Malka ने की पुष्टि

भारत में इजरायल के राजदूत रॉन माल्का (Ron Malka) ने भी सौम्या संतोष के निधन की पुष्टि की है. उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘इजरायल की तरफ से मैं सौम्या संतोष के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. वे हमास के आंतकी हमले में मारी गईं. ये जान हमारा दिल रो रहा है कि एक 9 साल के बच्चे ने इस क्रूर आतंकी हमले में अपनी मां को खो दिया है’.

पति से बात कर रहीं थीं Soumya

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिस समय हमला हुआ सौम्या एक 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला संग घर पर थीं. वो उस महिला की केयरटेकर थीं और लंबे टाइम से ध्यान रख रही थीं. कहा जा रहा है कि 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला इस हमले में बच गई हैं और उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हमले के समय सौम्या वीडियो कॉल के जरिए अपने पति से बात कर रही थीं.  

Israel ने जारी किया वीडियो

इजरायली डिफेंस फोर्स ने हमास की तरफ से किए जा रहे हमले का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कई सारे रॉकेट आसमान में दिखाई पड़ रहे हैं. माना जा रहा है कि हमास के मंगलवार के हमले के बाद इजरायल कोई बड़ी कार्रवाई कर सकता है. करीब 5 हजार सैनिकों को गाजा बॉर्डर पर तैनात करने की तैयारी है. वहीं हवाई हमले के जरिए भी मुंहतोड़ जवाब देने पर विचार किया जा रहा है. सोमवार से अब तक करीब 630 रॉकेट दागे जा चुके हैं, जिनसे बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है.

 





Source link

%d bloggers like this: