June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Deoghar: 10 साइबर अपराधियों पर कसा शिंकजा, दर्जनों मोबाइल सिम कार्ड के साथ गिरफ्तार


Deoghar: झारखंड के देवघर जिले में बुधवार को विभिन्न गांवों में छापेमारी कर पुलिस ने 11 मोबाइल फोन, सिम कार्ड, नकदी, आदि के साथ दस साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

देवघर के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि उन्हें मिली गुप्त सूचना के आधार पर जिले के सारवां थाना और मधुपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में छापामारी कर कुल दस साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 11 मोबाइल फोन, 18 सिम कार्ड, 4 पासबुक, एक लैपटॉप, 10 एटीएम, एक दोपहिया वाहन और नगद 8,000 रूपए बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें- Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर में मौत से आंख मिचौली खेल रहे लोग, जानिए कैसे

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों की पहचान चंदन कुमार (19) ग्राम-सरपत्ता, उत्तम कुमार (19) ग्राम-खेरवा, चुन्नू कुमार (27), शेखर मंडल (20) दोनों ग्राम-गोंदलवारी, बबलू कुमार दास(19), अनिल कुमार दास (21) दोनों भाई, प्रमोद कुमार (19) तीनों ग्राम हेठ सरपत्ता, सभी थाना सारवां, उप्पो कुमार दास (21) ग्राम- भेडवा, थाना मधुपुर, के अलावा मतीन अंसारी (29) और सराफत अंसारी (24), दोनों ग्राम- ढोढरी, थाना-सिमुलतला, जिला- जमुई (बिहार) के रूप में पहचापन की गई है.

बता दें कि झारखंड के कई क्षेत्र साइबर अपराध (Cyber crime) को लेकर पूरे देश में मशहूर हैं. जामताड़ा साइबर अपराध की वजह से पूरे देश में चर्चित हो गया है. प्रशासन के अलर्ट पर रहने के बाद भी झारखंड में साइबर अपराध का क्राइम कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में झारखंड पुलिस कि यह कार्रवाई साइबर अपराधियों के मनोबल को तोड़ने का ठोस कदम माना जा रहा है. 

(इनपुट- भाषा)





Source link

%d bloggers like this: