June 18, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Elon Musk का यू-टर्न और Bitcoin 17 परसेंट नीचे, Tesla का बिटक्वॉइन में पेमेंट लेने से इनकार


नई दिल्ली: Bitcoin Slips: एलन मस्क के एक Tweet ने फिर से Bitcoin को हिलाकर रख दिया. एलन मस्क ने आज एक ट्वीट किया कि Tesla अब Bitcoin में पेमेंट नहीं लेगी. इतना कहना था कि Bitcoin 17 परसेंट तक टूट गया. तीन महीने पहले एलन मस्क ने Bitcoin के पेमेंट को मंजूरी दी थी, उनके इस यू-टर्न से पूरी इंडस्ट्री हैरान है. 

Bitcoin को एलन मस्क का झटका

अपने ट्वीट में एलन मस्क ने इस फैसले के बारे में बताया है. उन्होंने कहा है कि Bitcoin Mining और ट्रांजैक्शन के लिए Fossils Fuels (कोयला, पेट्रोलियम, क्रूड ऑयल, नैचुरल गैस) का बहुत ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है. खासतौर पर कोयले का जो कि बेहद खराब है. एलन मस्क ने कहा कि Cryptocurrency एक बेहद शानदार विचार है इसका भविष्य काफी उज्जवल है, लेकिन ये हमारे पर्यावरण की कीमत पर नहीं आ सकता.

 

VIDEO

इसलिए एलन मस्क ने लिया फैसला

उन्होंने कहा कि टेस्ला अब बिटक्वॉइन में कार नहीं बेचेगी. जब क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग सस्टेनेबल एनर्जी पर आधारित होगी, फिर से हम इसका इस्तेमाल करेंगे. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी ऐसी क्रिप्टोकरेंसी पर विचार कर रही है जो बिटक्वॉइन माइनिंग में जितनी ऊर्जा खपत होती है, उसके 1 परसेंट से भी कम ऊर्जा खपत करती हो. एलन मस्क ने फरवरी 2021 में कहा था कि Tesla ने 1.5 अरब डॉलर का बिटक्वॉइन खरीदा है. इसके अलावा उसने बिटक्वॉइन में पेमेंट लेने की भी बात की थी. 

एक Tweet से टूटा Bitcoin 

मस्क के ट्वीट के बाद टेस्ला की कीमत में भारी गिरावट देखी जा रही है. मस्क के ट्वीट के दो घंटे के अंदर ही Bitcoin $54,819 से गिरकर $45,700 डॉलर पर आ गया, हालांकि बाद इसमें रिकवरी भी लौटी. 
आपको बता दे कि Bitcoin का उच्चतम स्तर 64829 डॉलर है. 2021 में इसने 75 परसेंट से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: