June 23, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

West Bengal: ममता बनर्जी को रास नहीं आ रहा राज्यपाल का हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा, दिया ऐसा रिएक्शन


कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) आज (13 मई) विधान सभा चुनाव परिणाम (WB Election Result) आने के बाद 2 मई को भड़की हिंसा से प्रभावित कूचबिहार (Cooch Behar) का दौरा करेंगे और वहां हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे.

ममता बनर्जी को रास नहीं आ रहा राज्यपाल का फैसला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को राज्यपाल जगदीप धनखड़ का यह दौरा बिल्कुल भी रास नहीं आ रहा है. ममता बनर्जी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए नियमों का उल्लंघन करार दिया. ममता ने कहा कि जगदीप धनखड़ का हिंसा से प्रभावित कूचबिहार जिले का योजनाबद्ध दौरा नियमों का सरासर उल्लंघन है.

राज्यपाल बोले- कर रहा हूं अपना काम

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने कहा वह अपना काम कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मुख्यमंत्री को मेरी प्रतिक्रिया- ऐसे अभूतपूर्व संकट के समय में ममता बनर्जी को राज्यपाल के अलावा सभी संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने की जरूरत थी. यह राजनीति करने का समय नहीं है, जब चुनाव के बाद हिंसा हो रहे हैं.’

ये भी पढ़ें- देश के 11 राज्यों में तेजी से फैल रहा कोरोना, शहर से ज्यादा गांव में बिगड़े हालात

इन इलाकों का दौरा करेंगे राज्यपाल

राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने ऐलान किया किया वह बीएसएफ के हेलिकॉप्टर से कूच बिहार जाएंगे और सीतलकूची सहित चार विधानसभा क्षेत्रों में स्थानीय लोगों से मुलाकात करेंगे. राज्यपाल माथाभंगा, सीतलकूची, सिताई और दिनहाटा जाकर पीड़ितों से मिलेंगे. इसके बाद सीबी सर्किट हाउस में लोगों और मीडिया से बात करेंगे.

चुनाव परिणाम के बाद कम से कम 16 लोगों की मौत

2 मई को चुनावी नतीजों के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हिंसा हुई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने हाल ही में कहा था कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है.

टीएमसी को 213 और बीजेपी को 77 सीटें मिलीं

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधान सभा की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में मतदान हुए थे. 2 मई को मतगणना में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 213 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हिस्से में सिर्फ 77 सीटें आईं. वहीं लेफ्ट और अन्य को 1-1 सीट मिली है. दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुए थे और उन सीटों पर 16 मई को वोट डाले जाएंगे.

लाइव टीवी





Source link

%d bloggers like this: