June 23, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

अपना ही मूत्र पीती है ये महिला, करती है कई बीमारियों का इलाज, दावे से सब हैरान


सैन डिएगो: एक महिला ने दावा किया है कि वो अपना मूत्र पीती है. उससे चेहरा साफ करती है. मूत्र की बूंदों को आंखों में ड्रॉप की तरह इस्तेमाल करती है. और ऐसा सिर्फ दो सप्ताह करने से ही उसने 13 किलो से ज्यादा वजन घटाने में सफलता हासिल कर ली. यही नहीं, वो एंग्जाइटी की बीमारी से जूझ रही थे, जो कि ठीक हो गई. 

सैन डिएगो की है महिला 

डेलीमेल की खबर के मुताबिक, सैन डिएगो की रहने वाली ग्रेस जोन्स (32) ने दावा किया है कि वो पिछले दो सप्ताह से यूरीन थेरेपी आजमा रही है, जिसके चौंकाने वाले नतीजे मिले हैं. ग्रेस ने दावा किया कि उसकी एंग्जाइटी की बीमारी महज 2 सप्ताह की यूरीन थेरेपी से खत्म हो गई. इसके अलावा भी उसे तमाम फायदे मिले.

आंखों की रोशनी बढ़ी

ग्रेस ने कहा कि वो हर रोज अपनी आंखों में अपने ही मूत्र की बूंदें डालती है. इससे उसकी आंखों की रोशनी बढ़ गई है. यही नहीं, यूरीन थेरेपी की वजह से उसके चेहरे की चमक भी बढ़ी है और उसकी त्वचा भी चमकदार और मुलायम हो गई है.

वजन घटाने का दावा भी हैरान करने वाला

ग्रेस जोन्स ने दावा किया है कि महज दो सप्ताह में ही उसका वजन 30Lbs यानी 13.6 किलो कम हुआ है. इसके इलावा भी उसकी कई बीमारियां ठीक हुई हैं. ग्रेस ने दावा किया कि यूरीन थेरेपी से उसे डिप्रेशन, हाई ब्लड प्रेशर में भी आराम मिला है और उसकी पाचन शक्ति भी बेहतर हुई है.

ये भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए दिल्ली सरकार हो रही तैयार

क्या कहते हैं विशेषज्ञ? 

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि मूत्र में एंटी- इन्फ्लामेटरी गुण होते हैं, जो त्वचा संबंधी बीमारियों से निपट सकते हैं, लेकिन इसके लिए खास तरीके और खास मात्रा के इस्तेमाल की जरूरत होती है. क्योंकि ये नुकसान भी कर सकती है. वहीं, मूत्र पीने के दावे पर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि मूत्र में शरीर और किडनी से निकले टॉक्सिन होते हैं. जो मानव शरीर को नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसे में उन्होंने ग्रेस के दावे पर संदेह जताया है.





Source link

%d bloggers like this: