June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Israel-Palestine Conflict: Hamas पर भारी इजरायल के ‘Ninja’, इस घातक हथियार ने फिलिस्तीन में मचाया कोहराम


यरुशलम: इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच जारी जंग में इन दिनों निंजा की चर्चा जोरों पर है. कहा जा रहा है कि इजरायल ने फिलिस्तीन में निंजा अटैक (Israel-Palestine Conflict) किया. अब आप सोच रहे होंगे ये निंजा अटैक (Ninja Attack) क्या होता है? दरअसल निंजा मध्य कालीन जापान (Japan) के उन योद्धाओं को कहा जाता था, जो युद्ध के मैदान में दुश्मनों को चौंकाते थे. उनका हमला अचानक और अकल्पनीय होता था.

क्या है निंजा मिसाइल?

इसी तरह मिसाइल के दौर में R9X मिसाइल (R9X Missile) को निंजा मिसाइल के तौर पर जाना जाता है. जो चलती कार में बैठे शख्स को मिसाइल से उड़ाता है और उसी कार में बगल में बैठे शख्स को पता तक नहीं चलता है.

गाजा से आया हैरान करने वाला वीडियो

इजरायल और हमास (Israel-Hamas Conflict) के बीच बीते 10 दिन से जारी जंग में अब तक आपने हमले और तबाही की कई खतरनाक तस्वीरें देखी होंगी. आपने इजरायल के रिहाइशी इलाकों को टारगेट करते हमास के सैकड़ों रॉकेट देखे होंगे. आपने गाजा में हमास के ठिकानों को बम और मिसाइल से तबाह होते देखा होगा. इजरायल के गाजा अटैक की चपेट में कई इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी भी आईं. लेकिन इजरायल के हमले का नया वीडियो दुनिया को हैरान करने वाला है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- विश्व युद्ध की आशंका! फिलिस्तीन के समर्थन में कूदा लेबनान, इजरायल पर बरसाए रॉकेट

निंजा ऐसे करता है घातक हमला

वीडियो में दिख रहा है कि सड़क पर एक कार जा रही है और उस कार को मिसाइल के जरिए हिट किया जाता है. हमला इस तरह से होता है कि कार में बैठे आदमी को टारगेट किया जाता है. इस हमले में सिर्फ कार की खिड़की और गेट को ही नुकसान पहुंचता है. कार के बाकी हिस्से को कोई नुकसान नहीं होता है.

जानकार हमले की इस तकनीक को निंजा तकनीक कह रहे हैं. निंजा तकनीक इसलिए क्योंकि इस हमले में R9X निंजा मिसाइल के इस्तेमाल का दावा किया जा रहा है. R9X मिसाइल के बारे में आपको विस्तार से बताएं, उससे पहले हम आपको ये बता देना चाहते हैं कि इस वीडियो को हमने एक इंटरनेशनल वेबसाइट से लिया है. इसलिए ज़ी मीडिया वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. लेकिन दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो गाजा का है.

ये भी पढ़ें- दर्दनाक! कोरोना ने ले ली पूरे परिवार की जान, 13 घंटे के अंदर माता-पिता और बेटे की मौत

गौरतलब है कि गाजा में इजरायल की सेना के निशाने पर सफेद रंग की Citroen Xsara कार थी. जिसमें हमास की सबमरीन के ऑपरेटर सवार थे. कार पर R9X निंजा मिसाइल से हमला किया गया. R9X मिसाइल Hellfire रॉकेट का वेरियंट हैं, जिनमें विस्फोटक की जगह 6 घातक ब्लेड होते हैं. ये किसी एक विशेष इंसान को निशाना बनाते हैं. इस हथियार में Hellfire मिसाइल का लेजर टार्गेटिंग सिस्टम होता है और विस्फोटक की जगह 45 किलो का मेटल होता है.

हमले के बाद कार की एक तरफ की खिड़की-दरवाजे उड़ गए लेकिन इसके अलावा गाड़ी को कोई नुकसान नहीं हुआ. हमले के बाद कार वहीं खड़ी रही. कार की बाईं ओर की खिड़की और दरवाजे नहीं हैं. लेकिन कार के दूसरे हिस्सों को देखकर लगता ही नहीं कि इस पर मिसाइल से हमला हुआ होगा.

बता दें कि R9X मिसाइल का इस्तेमाल अमेरिका साल 2017 से कर रहा है. लेकिन अब इजरायल के पास भी ऐसी तकनीक आ चुकी है.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: