June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Diana की दोस्त ने BBC पत्रकार Martin Bashir को बताया उनकी मौत का दोषी, झूठ के सहारे लिया था Interview


लंदन: प्रिंसेज डायना (Princess Diana) के विवादित इंटरव्यू को लेकर जहां बीबीसी पत्रकार मार्टिन बशीर (Martin Bashir) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. वहीं, डायना की दोस्त सिमोन सिमंस (Simone Simmons) का कहना है कि यदि प्रिंसेज ने 1995 का वो ‘काला इंटरव्यू’ नहीं दिया होता, तो आज शायद वह जीवित होतीं. उन्होंने कहा कि इस इंटरव्यू में डायना ने प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) और कैमिला पार्कर के रिश्ते पर कमेंट किया था, जिसके बाद उनका पारिवारिक जीवन बर्बाद हो गया और एक कार दुर्घटना में हमने उन्हें हमेशा के लिए खो दिया.    

Journalist के झूठ से थीं अंजान

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सिमोन सिमंस (Simone Simmons) ने पत्रकार मार्टिन बशीर (Martin Bashir) पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि बशीर ने झूठ के सहारे डायना का इंटरव्यू लिया और उन्हें अपनी बातों में फंसाया. उन्होंने कहा, ‘जब मार्टिन बशीर पहली बार केंसिंग्टन पैलेस आए थे, तब मैं भी वहां थी. प्रिंसेज डायना को लग रहा था कि बशीर उनके सामाजिक कार्यों पर स्टोरी करना चाहते हैं’. सिमंस ने आगे कहा, ‘डायना बेहद उत्साहित थीं. उन्होंने मुझसे कहा था कि बशीर मेरी चैरिटी को लेकर एक इंटरव्यू करना चाहते हैं.’ 

ये भी पढ़ें -बढ़ते दबाव के बीच Israel ने रोके हमले, Palestine के साथ Ceasefire पर बनी सहमति, दुनिया ने ली राहत की सांस

Psychologically किया था प्रभावित

सिमोन सिमंस ने यहां तक कहा कि BBC के पत्रकार ने डायना को प्रिंस चार्ल्स के खिलाफ भड़काने में भी भूमिका निभाई. बशीर ने डायना से कहा था कि उन पर नजर रखी जा रही है, उनके फोन टैप हो रहे हैं. सिमंस के मुताबिक, पत्रकार बशीर ने डायना को मनोवैज्ञानिक रूप से नष्ट कर दिया था. इसलिए हमने मार्टिन बशीर को जहरीला बौना नाम दिया था. उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि अगर डायना ने वो इंटरव्यू नहीं दिया होता, तो आज शायद वो हमारे बीच होतीं’. 

Diana के भाई ने भी लगाया आरोप

डायना का BBC पर आया वो इंटरव्यू काफी विवादित रहा था, क्योंकि उसमें उन्होंने अपने पति प्रिंस चार्ल्स और उनकी गर्लफ्रेंड कैमिला पार्कर बाउल्स के रिश्ते को लेकर टिप्पणी की थी. जिसके बाद ब्रिटेन के शाही परिवार में हंगामा मच गया था. डायना के भाई चार्ल्स स्पेंसर ने आरोप लगाया था कि पत्रकार मार्टिन बशीर ने झूठे दस्तावेजों और झूठे दावों की मदद से डायना को इंटरव्यू के लिए तैयार किया था. 

फिर से क्यों उठ रहा है मुद्दा?

डायना के भाई स्पेंसर ने यह भी कहा था कि बशीर ने उन्हें डायना के पूर्व निजी सचिव और दूसरे पूर्व शाही सदस्य के बैंक के फर्जी दस्तावेज दिखाए थे. इसके जरिए वह डायना तक पहुंचना चाहते थे. स्पेंसर का कहना है कि उस इंटरव्यू की वजह से ही डायना का तलाक हुआ और उसके बाद उनकी कार हादसे में मौत हो गई. इन आरोपों के बाद बीबीसी ने नवंबर में कहा था कि उसने इस मामले की जांच के लिए एक रिटायर्ड सीनियर जज को नियुक्त किया है. आज यानी शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश लॉर्ड डायसन जांच से जुड़े निष्कर्ष प्रकाशित करेंगे, यही वजह है कि यह मामला फिर से सुर्खियों में आ गया है.

 





Source link

%d bloggers like this: