June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Punjab: Indian Air Force का फाइटर प्लेन Mig-21 क्रैश, पायलट की मौत


मोगा: पंजाब के मोगा में गुरुवार देर रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर वायु सेना का एक फाइटर एयरक्राफ्ट मिग-21 क्रैश हो गया. फाइटर एयरक्राफ्ट मोगा के गांव लंगेआना के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ. इस क्रैश में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई.

बता दें कि इस मिग-21 ने राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी. मिग-21 इनायतपुरा में प्रैक्टिस करके वापस सूरतगढ़ लौट रहा था. पायलट रूटीन ट्रेनिंग कर रहा था. दुर्घटना की खबर मिलते ही वायु सेना की टीमें बठिंडा एयरफोर्स स्टेशन और हलवारा एयरफोर्स स्टेशन से मौके पर पहुंची.

मिग-21 देर रात करीब 11:15 बजे लंगेआना गांव के घरों से लगभग 500 मीटर दूरी पर खेतों में जा गिरा. दुर्घटना में पायलट की मौत हो गई. 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव खेतों में से बरामद हुआ. हालांकि प्लेन क्रैश की वजह से गांव में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ.

एसपी हेड क्वार्टर गुरदीप सिंह ने कहा कि मोगा के गांव में एक जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से मैसेज मिला था. जिसके बाद मोगा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल समेत पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पायलट को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया.

उन्होंने बताया कि मौके पर बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की टीमें भी पहुंच गई थीं, जिन्होंने पायलट अभिनव चौधरी को ढूंढना शुरू किया. लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव खेतों से मिला.

गुरदीप सिंह ने बताया कि पायलट अभिनव चौधरी ने सूरतगढ़ से जगराओं के इनायतपूरा एयरबेस के लिए उड़ान भरी थी, उसके बाद वे वापस सूरतगढ़ जा रहे थे. इस दौरान यह दुर्घटना हो गई.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: