June 23, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Lockdown में सरकारी बैंकों ने ग्राहकों को दी फोन बैंकिंग की सुविधा, SBI-Bank Of Baroda ने जारी किए स्पेशल नंबर


नई दिल्ली.कोरोना महामारी में घर से निकलना मना है. ऐसे में काफी लोगों की बैंक से जुड़ी समस्याएं बढ़ती ही जा रही हैं. जिन्हें देखते हुए देश के तमाम सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को घर बैठे बैंकिग (Banking Service At Home) की सहूलियत दे रहे हैं.

एसबीआई-बैंक ऑफ बड़ौदा ने दी ये सुविधा

फोन बैंकिंग के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने अपने कस्टमर्स के लिए नंबर जारी किए है. वहीं, भारतीय स्टेट बैंक (SBI)ने भी अपने कस्टमर्स के लिए कॉन्टैक्टलेस सर्विस (Contactless Service) की शुरुआत की है. 

बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में जाने की जरूरत नहीं

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अकाउंट बैलेंस जानने के लिए- 8468001111 नंबर जारी किया है. इस पर मिस्ड कॉल कर अपना बैलेंस जान सकते हैं. वहीं आखिरी 5 लेनदेन की जानकारी लेने के लिए- 8468001122 पर मिस्ड कॉल देना होगा. बैंक ऑफ बड़ौदा ने व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवाओं के लिए- 8433888777 नंबर जारी किया है.बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की व्हाट्सऐप बैंकिंग (WhatsApp Banking) सेवाओं में बैलेंस चेक, डेबिट कार्ड ब्लॉक करना, मिनी स्टेटमेंट, बैंकिंग उत्पादों के बारे में जानना, चेक बुक रिक्वेस्ट, चेक स्टेटस, ब्याज दर और अन्य सेवाओं के बारे में जाना जा सकता है. 

एसबीआई ने भी जारी किए विशेष नंबर

SBI ने अपने ग्राहकों के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए हैं. एसबीआई ने फोन बैंकिंग के लिए टोल फ्री नंबर 1800 112 211 और 1800 425 3800 को जारी किया है. SBI ने बताया है कि इन नंबर पर कॉल करके कस्टमर्स अकाउंट बैलेंस और लास्ट 5 टांजैक्शन, ATM को बंद या चालू करना, ATM पिन या ग्रीन पिन जेनेरेट करना, नए ATM के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

VIDEO-





Source link

%d bloggers like this: