June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

United Kingdom: शख्स ने घर को बना डाला Aquarium, खर्च किए 17 लाख से ज्यादा रुपये


नाटिंघम: यूनाइटेड किंगडम (United Kingdon) के नाटिंघम (Nottingham) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक शख्स मछलियों से इतना ज्यादा प्यार करता है कि उसने अपने घर को एक बड़े फिश एक्वेरियम में तब्दील (Man Transforms His House Into Giant Aquarium) कर दिया है. शख्स ने इसके लिए 20 हजार यूरो यानी करीब 17 लाख 76 हजार 282 रुपये खर्च किए. गौरतलब है कि ये शख्स टीवी देखने से नफरत करता है.

एक्वेरियम के लिए घर में इंस्टाल किए 9 बड़े टैंक

द सन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, घर को फिश एक्वेरियम (Fish Aquarium) बनाने वाले शख्स का नाम जैक है. उसने घर को फिश एक्वेरियम में बदलने के लिए 9 बड़े टैंकों के नेटवर्क को इंस्टाल किया. इन टैंकों की गहराई 7 फीट है.

ये भी पढ़ें- बच्चों के लिए मुसीबत बना कोरोना, यहां 2 महीने में 9 साल तक के 40 हजार बच्‍चे मिले पॉजिटिव

शख्स को मछलियों से है बेहद प्यार

गौरतलब जैक को मछलियों के बीच रहना बहुत पसंद है. उनके घर के एक्वेरियम में करीब 400 मछलियां हैं. जैक टीवी या ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मूवी या वेबसीरीज देखना पसंद नहीं करते हैं, उन्हें ये समय की बर्बादी लगता है. जैक को तो बस अपनी मछलियों से प्यार है.

घर को एक्वेरियम में बदलने के पीछे वजह

जैक ने कहा कि वे कई घंटों तक मछलियों को खेलते हुए और आराम करते हुए देख सकते हैं. जब वह 10 साल के थे, तभी से उनका इंट्रेस्ट मछलियों में है. उस वक्त वो ब्लैकपूल एक्वेरियम में गए थे.

ये भी पढ़ें- रेमडेसिविर पर WHO की रोक, इस लिस्ट से किया बाहर; भारत में भी उठ चुके हैं सवाल

बता दें कि जैक के घर पर बने फिश टैंक में 4,800 गैलन पानी आ जाता है. मछलियों यहां बड़े आराम से रहती हैं. यहां मछलियों का ध्यान रखने के लिए सभी चीजें मौजूद हैं.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: