June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

झारखंड में कोरोना की रफ्तार पर लगी लगाम ! 3,929 मरीज हुए स्वस्थ


Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर के बीच झारखंड के लोगों के खुशखबरी आ रही है. राज्य में लगातार 14वें स्वास्थ्य हो रहे मरीजों का आंकड़ा नए मामलों से ज्यादा है. राज्य में अब तक तीन लाख से ज्यादा कोरोना को हरा चुके हैं. राज्य में कोरोना के एक्टिव मामले 22,566 रह गए हैं. 

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में शनिवार को कोरोना के 2,037 नए मामले पाए गए हैं. इस दौरान राज्य में 58,347 टेस्ट किये गए थे. वहीं इसके अलावा 24 घंटे में  3,929 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैं. राज्य के 24 जिलों में से 21 जिलों में कोरोना के नए मामलों से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटें हैं. झारखंड में अब कोरोना से होने वाली मौतों में भी कमी आ रही है. 

ये भी पढ़ें: रूपा तिर्की हत्या मामले में CBI जांच की सिफारिश करे हेमंत सरकार, वरना कोर्ट का रूख करेगी BJP: बाबू लाल मरांडी  

 

रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य में शनिवार को 41 मरीजों की मौत हुई है. इसमें सबसे ज्यादा मौतें राजधानी रांची में हुई है. यहां 9 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा पूर्वी सिंहभूम में 7, रामगढ़ में 5, बोकारो में 4, हजारीबाग में 3, लोहरदगा, सिमडेगा व गोड्डा में 2-2 मरीजों की मौत हुई है. वहीं, धनबाद, दुमका, गढ़वा, खूंटी, पलामू, कोडरमा व पश्चिमी सिंहभूम के एक-एक मरीज कोरोना से लड़ाई हार गया है. राज्य में अबतक 4,801 मरीजों की मौत हुई है. 

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर की वजह से राज्य सरकार ने आंशिक लॉकडाउन लगा रखा है. इस दौरान सरकार ने पाबंदियां लगा दी है. जिसका असर अब देखने को मिल रहा है. राज्य में लगातार कोरोना के मामले घट रहे हैं.





Source link

%d bloggers like this: