June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

सब इंस्पेक्टर रजनी पुलिस की ड्यूटी के साथ निभा रही मां का फर्ज, लोगों से की ये अपील


खरगोन: कोरोना महामारी से हर कोई डरा हुआ है, तो एक तरफ फ्रंटलाईन वर्कर के रूप में चिकित्सक पेशे से जुड़े डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ एवं सफाई कामगार अस्पताल में अपने दायित्व को निष्ठा के साथ निभा रहे है. वहीं दूसरी तरफ पुलिस विभाग भी कोरोना संक्रमण के खतरे के बावजूद फिल्ड पर रहकर आमजन की सुरक्षा कर रहा है.

सफाई से धुलेंगे ट्रैफिक नियम तोड़ने के दाग ! मुक्तिधाम में मंत्री ने खुद को दी यह अनोखी सजा

ऐसे में सबसे बड़ी जिम्मेदारी महिला पुलिसकर्मियों की हैं, जो अपनी ड्यूटी के साथ पारिवारिक दोनों ही  जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है. कुछ ऐसी ही जिम्मेदारी बलवाड़ा थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर रजनी समाधियां भी निभा रही है.

मकान मालकिन के पास रहता है बच्चा
रजनी पुलिस इंस्पेक्टर होने के साथ 16 माह के बेटे तनुष की मां भी है, लेकिन इस कोरोना काल में वह अपनी ड्यूटी के फर्ज को भी बड़ी शिद्दत से निभा रही है. सुबह 10 बजे से अपनी ड्यूटी के लिए निकल जाती है, लेकिन इसके पहले अपने 16 माह के बच्चे तनुष के लिए दूध भोजन आदि की व्यवस्था कर मकान मालिकन के पास छोड़कर थाने निकल जाती है.

वीडियो कॉल के जरिए बात
रजनी पूरा दिन कोरोना से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन की ड्यूटी के साथ नियमित चेकिंग विवेचना एवं अन्य विभागीय कार्यों को करती है. जिससे संक्रमण का खतरा बना रहता है. इसी कारण वह दिन में अपने बेटे से मिल भी नहीं पाती और वीडियो कॉल के माध्यम से वह अपने बेटे से बात करती रहती है.

पति भी आरक्षक
रजनी समाधिया के पति दिलीप भी बलवाड़ा थाने में ही आरक्षक के पद पर पदस्थ है. वो भी दोनों शिफ्ट में ड्यूटी करते है. दोनों डयूटी पर रहते है, तो मकान मालकिन बच्चे का ध्यान रखती है.

विवाद, हेकड़ी और तबादला: अब तक कुछ ऐसा करियर रहा है IAS रणबीर शर्मा का

बिना वजह घर से न निकले
रजनी ने आमजन से अपील कि है कि बिना वजह कोई घर से बहार नहीं निकले. एक हम लोग है जिन्हें घर रुकने कि आवश्यकता है, मगर घर नहीं रुक सकते. डयूटी ही ऐसी है. आपको बचाने के लिए सड़कों पर डयूटी दे रहे है. कोरोना किसी का सगा नहीं है, मास्क लगाए बिना वजह सड़कों पर नहीं निकले.

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: