June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

विवादों में झारखंड पुलिस विभाग! महिला SI ने मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष पर लगाया ये आरोप


Garhwa: झारखंड के गढ़वा में एक अजीब मामला सामना आया है. यहां दो पुलिस वाले एक-दूसरे को ही धमकी देने का आरोप लगा रहे हैं.  इस मामले के सामने के बाद लोग काफी ज्यादा हैरान हैं. 

दरअसल, महिला थाना गढ़वा की प्रभारी एसआई सीमा कुमारी ने पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि कुशवाहा पर दुर्व्यवहार करने व धमकी देने का आरोप लगाया है. सीमा कुमारी ने कहा कि गढ़वा महिला थाना में पदस्थापित हवलदार मंजू कुमारी को ड्यूटी में गायब रहने को लेकर मार्च 2021 में उन्होंने शो कॉज जारी किया था. इसे लेकर रवि कुशवाहा महिला थाना में पहुंच कर उक्त शो कॉज को वापस लेने का दबाव बनाया और दुर्व्यवहार किया. इस दौरान उन्होंने इसे वापस लेने की धमकी भी दी. 

उन्होंने आगे कहा कि जिसको लेकर 10 मार्च 2021 को सनहा दर्ज कराई थी, जिसका साधा नंबर 132021 है. महिला थाना प्रभारी ने कहा कि रवि कुशवाहा की ड्यूटी सीसीआर में है, लेकिन वह ड्यूटी से हमेशा गायब रहते हैं. उन्हें कोई भी अधिकारी ड्यूटी करने के लिए कहता है, तो उसे यह कह कर धमकी देते हैं कि जिस तरह से गढ़वा थाना में इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत तथा सब इंस्पेक्टर स्वामी रंजन ओझा के साथ दुर्व्यवहार किया था, वही उनके साथ करेंगे. उन्होंने रवि कुशवाहा के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. 

इस मामले पर पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि कुशवाहा ने आरोप को निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि महिला थाना प्रभारी द्वारा पुलिस जवानों के साथ दुर्व्यवहार किया गया था, जिसे लेकर 9 मार्च 2021 को महिला थाना स्थित कार्यालय में उनसे बात करने गए थे. इसके बाद महिला थाना प्रभारी से उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- धनबाद: ब्लैक के बाद अब व्हाइट फंगस ने दी दस्तक, डॉक्टर बोले-पैनिक होने की जरूरत नहीं

इस मामले पर गढ़वा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला थाना प्रभारी ने पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत की है, इस मामले पर स्पष्टीकरण मांगा गया है. उन्होंने सवाल पूछे जाने पर बताया कि पूर्व में भी गढ़वा थाना में अपने वरीय पदाधिकारी के साथ मारपीट करने का आरोप लगा हुआ था, उस मामले पर भी कार्रवाई की जा रही है.

(इनपुट: चन्दन कश्यप)





Source link

%d bloggers like this: