June 18, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

सपा सांसद आजम खान के फेफड़ों में गंभीर संक्रमण, फिर क्रिटिकल हुई हालत


लखनऊ: मेदांता हॉस्पिटल ने सपा सांसद आजम खान का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है. मेडिकल डायरेक्टर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आजम खान का स्कैन हुआ, जिसमें उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी पायी गई. उन्हें 5 लीटर ऑक्सीजन रिक्वायरमेंट के साथ वार्ड में रखा गया है. उनकी तबियत अभी क्रिटिकल लेकिन नियंत्रण में है. वहीं, आजम के बेटे मो. अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर बताई जा रही है. उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. मेंदाता लखनऊ की क्रिटिकल केयर की एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज के लिए निरंतर प्रयत्नशील है. 

9 मई को मेंदाता में हुए थे एडमिट
गौरतलब है कि 9 मई को आजम खान को ऑक्सीजन लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें सीतापुर जेल से मेंदाता में एडमिट किया गया था. 10 मई को दिक्कत ज्यादा होने पर उन्हें आईसीयू में हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. हालांकि, तबीयत में सुधार होने के बाद सपा नेता को ICU से नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की झंझट खत्म, 18+ वाले भी सीधे सेंटर पर करवा सकेंगे

1 मई को हुए थे कोरोना पॉजिटिव
जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से मौजूदा लोकसभा सांसद और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे आजम खान  की 1 मई को कोविड संक्रमित मिले थे. उनके बेटे भी कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद से दोनों का जेल में इलाज चल रहा था. लेकिन रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद दोनों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

ये भी पढ़ें- लखनऊ में 20 दिनों में 8876 कोरोना मरीज लापता, जानिए क्या रही इस लापरवाही की वजह

कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया था इनकार 
आपको बता दें कि सपा सांसद आजम खां (Azam Khan) ने भी कोरोना टीका लगवाने से इनकार कर दिया था. सीतापुर जिला कारागार के अंदर 178 कैदियों को डॉक्टरों द्वारा कोरोना का टीका लगाया गया. लेकिन जैसे ही डॉक्टर आजम खान की बैरक में पहुंचे, आजम खान ने टीका लगवाने से मना कर दिया. सूत्रों के मुताबिक आजम खान को बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है.

ये भी देखें- Viral Video: जब हाथी और गैंडा की हुई लड़ाई, देखें किसकी हुई जीत किसकी हवा टाइट

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: