June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रदेश सरकार एक जून को ले सकती है ये बड़ा फैसला, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कही ये बात


भोपाल: मध्य प्रदेश में 12वीं की परीक्षा को लेकर सरकार 1 जून को निर्णय लेगी. स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने सोमवार को बताया कि जून के पहले हफ्ते में प्रदेश में कोरोना की स्थिति देखते हुए 12वीं की परीक्षा के संबंध में निर्णय लिया जाएगा. 

बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग ने 12वीं की परीक्षा की तैयारी पहले ही पूरी कर ली है.परिस्थितियां ठीक होते ही पुराने तरीके से ही परीक्षा आयोजित की जाएंगी.

मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि केंद्र इस विष्य में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में वर्चुअली बैठक की गई. जिसमें शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति जुबीन ईरानी, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा और अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षा मंडल रश्मि अरुण शमी समेत सभी राज्य/संघ राज्य क्षेत्रों के शिक्षा मंत्रियों, शिक्षा सचिवों और राज्य परीक्षा बोर्डों के अध्यक्ष मौजूद थी.

ये भी पढ़ें-कोरोनाकाल में अनाथ हुए बच्चों को पेंशन देने पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इस तारीख से योजना की शुरुआत करेंगे CM शिवराज

उन्होंने बताया कि राजनाथ सिंह से सीबीएसई की परीक्षा के संबंध में अनुरोध किया है कि राज्य में कोरोना की स्थिति देखते हुए उचित निर्णय लिया जाए. 

साथ ही 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के शिक्षकों के वैक्सीनेशन लगवाने और विद्यार्थियों के वैक्सीनेशन के लिए त्वरित रणनीति बनाने के संबंध में अनुरोध किया है.एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए नई तारीख की घोषणा परीक्षा से कम से कम 20 दिन पहले की जाएगी. 

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब कम होने लगी है. प्रदेश सरकार लगातार कोविड के संक्रमण को कम करने के लिए जरूरी कदम उठा रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 के प्रबंधन के लिये अब एक 5 सूत्रीय रणनीति बनाई है. 

इस रणनीति के पांच पहलू होंगे. जिनमें आइडेंटिफाई, टेस्ट, आइसोलेट, ट्रीट एवं वैक्सीनेशन के साथ आईटीआईटीवी काम करेंगे. ताकि प्रदेश में संक्रमण को जल्द से जल्द खत्म किया जाए. यह रणनीति पूरे प्रदेश लागू की जाएगी. 

Watch LIVE TV-





Source link

%d bloggers like this: