June 18, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

जहां चाह वहां राह: आदेगांव के युवाओं ने की अनूठी पहल, राशि इक्कट्ठी कर खरीदी एंबुलेंस और ऑक्सीजन सिलेंडर


सिवनी: कहते हैं जहां चाह वहां राह. आज पूरे देश में ऑक्सीजन की कमी के डर से लोग बेवजह घबराहट में काल के गाल में समा रहे है. वहीं सिवनी जिले के आदिवासी ब्लॉक लखनादौन से 20 किलोमीटर की दूरी पर आदेगांव के कुछ युवाओं ने आपस में चर्चा कर सर्वदलीय आदेगांव नर्मदा सेवा समिति के ज़रिए लाख की राशि एकत्रित कर ली.

संक्रमितों के लिए ख़रीदा समान
इतना ही नहीं इस राशि से ऑक्सीजन, पीपीई किट, माक्स, सैनिटाइजर, मेडिसन किट, एंबुलेंस चलित अस्पताल जैसी व्यवस्था भी कर ली.

निःशुल्क चलित अस्पताल की मुहिम
वर्तमान में कोरोना महामारी में जहां पूरा देश परेशान है. वहीं आर्थिक रूप से कमज़ोर ग्रामीण सामान्य इलाज के लिए भी परिवहन सुविधा ना होने और प्राइवेट क्लीनिक भी उपलब्ध ना होने से परेशान हैं. जिस को ध्यान में रखते हुए नर्मदा सेवा समिति आदेगांव ने निःशुल्क चलित अस्पताल की मुहिम चलाई जा रही है. जिसके अंतर्गत निःशुल्क चलित अस्पताल शिविर लगाया जा रहा है.

1 माह से चल रही मुहिम
समिति द्वारा निःशुल्क चलित अस्पताल की मुहिम पिछले 1 माह से चलाई जा रही है. जिसमें गांव-गांव जाकर डॉक्टर जय शंकर साहू इलाज कर रहे हैं और लैब टेक्नीशियन शरद साहू खून की जांच और दवा वितरण निःशुल्क कर रहे हैं. चलित अस्पताल में आकस्मिक व्यवस्था के लिए एंबुलेंस ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था है.

एम्बुलेंस में क्या सुविधाएं
समिति के द्वारा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी आवश्यकता पड़ने पर उपलब्ध करवाया जा रहा है. इस मुहिम में ओमकार मिश्रा भी जुड़ गए और उन्होंने एक एंबुलेंस और ऑक्सीजन सिलेंडर साथ अन्य सुविधाएं भी दी. ये सभी सुविधाएं नर्मदा सेवा समिति को सौंप कर लोगों को इलाज के लिए दी गई.

पत्रकार समाजसेवी मिलकर दे रहे सेवा
नर्मदा सेवा समिति के संचालक तिलक जाटव पत्रकार और समाजसेवी मुकेश साहू सचिन पाटकर आदित्य मिश्रा और अन्य समाजसेवियों के सहयोग से यह मुहिम निरंतर चलाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर वैक्सीनेशन सेल्फी तक ठीक, सर्टिफिकेट पोस्ट करने पर है आपका भारी घाटा

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: