June 23, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

‘यास’ की वजह से प्रदेश के इन 27 जिलों में जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट, देखें लिस्ट


लखनऊ: Bay of Bengal में एक नए साइक्लोन यास का आगमन हो रहा है. इस वजह से देश के मौसम पर भी खासा प्रभाव पड़ सकता है. इस तूफान की वजह से उत्तर प्रदेश के कुल 27 जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. इस संबंध में प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है और सरकार ने भी अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. इसी के साथ सुरक्षा के सारे जरूरी इंतजाम किए गए हैं.

कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना को प्रोटेक्शन देने के मामले में नोएडा का प्रधान गिरफ्तार

इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट
बताया जा रहा है कि बुधवार यानी 26 मई से ईस्ट यूपी में बिजली चमकने के साथ बादल भी गरजेंगे और इसी के साथ भारी बारिश हो सकती है. वहीं, राजधानी में गुरुवार 27 मई से मौसम में बदलाव आने लगेगा. लखनऊ के अलावा, जिन जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, उनमें बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, संभल, बदायूं, कासगंज, बलरामपुर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, सुलतानपुर, अमेठी, आंबेडकरनगर,  संत कबीर नगर, महाराजगंज और जौनपुर शामिल हैं.

नया नियम: गरीब बच्चों को एडमिशन देने वाले प्राइवेट स्कूल फीस के लिए ऑनलाइन करेंगे अप्लाई

यास का होगा ऐसा असर
एक्सपर्ट्स के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में उफन रहे साइक्लोन का प्रभाव उत्तर प्रदेश में दिखाई देगा. राज्य में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं. बताया जा रहा है कि इस चक्रवात की वजह से मॉनसून आने के चांस भी बढ़ गए हैं.

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: