June 20, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Exclusive: एंटीगुआ से Mehul Choksi हुआ ‘लापता’, वहां के PM Gaston Browne ने कही ये अहम बात


नई दिल्ली: भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) अब एंटीगुआ से भी लापता हो गया है, जो भारत में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले का आरोपी है. मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने दावा किया कि एंटीगुआ पुलिस (Antigua Police) ने तलाश शुरू कर दी है. अब इस मामले में एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने हमारे सहयोगी चैनल WION से EXCLUSIVE बातचीत में अहम जानकारी दी है.

‘भारत सरकार को दी जानकारी’
WION के साथ एक खास बातचीत में, एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधान मंत्री गैस्टन ब्राउन (Gaston Browne) ने कहा है कि उनकी सरकार ने भारत को मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के लापता होने की सूचना दी है, साथ ही इंटरपोल के साथ जानकारी भी शेयर की जा रही है. भगोड़ा चोकसी 14000 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में वॉन्टेड है. वह 2018 में देश से भाग गया था और भारत उसे प्रत्यर्पित करने की मांग कर रहा था. 

अंतिम बार कौन सी गाड़ी में गया?
WION से बातचीत में गैस्टन ब्राउन ने कहा, ‘लापता व्यक्ति (मेहुल चोकसी) की रिपोर्ट जो स्थानीय रूप से रखी गई थी, अब इसे इंटरपोल के साथ शेयर किया जा रहा है. चोकसी पिछले 24 घंटों से देश से गायब है. स्थानीय अधिकारियों उस वाहन का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जिसका उसने अंतिम बार इस्तेमाल किया था.’ 

यह भी पढ़ें: मौत के बाद नाक और मुंह में कब तक रहता है कोरोना? सामने आई ये बात

‘भारत वापस भेजा जाएगा चोकसी’
उसके प्रत्यर्पण की क्या संभावनाएं हैं, और उसे वापस भारत भेजा जा रहा है? इस सवाल के जवाब में गैस्टन ब्राउन ने कहा, हमें विश्वास है कि उसे प्रत्यर्पित किया जाएगा, लेकिन उचित प्रक्रिया के बाद. उसकी सभी अपीलों को खारिज कर दिया जाएगा, फिर हम उसे अरेस्ट करने के लिए कार्रवाई करेंगे. गैस्टन ने कहा, मैं भारत के लोगों और पूरी दुनिया को बताना चाहता हूं कि एंटीगुआ और बारबुडा में मेहुल चोकसी का किसी भी तरह का स्वागत नहीं है, हम उसे देश से बाहर करना चाहते हैं.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: