June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

LIC की पॉलिसी खरीदी है तो हो जाएं सावधान! डूब सकती है जिंदगी भर की कमाई, कई लोग हो चुके हैं शिकार


नई दिल्ली: LIC Fraud Alert: देश के करोड़ों LIC पॉलिसीधारकों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, कोरोना महामारी के बीच पॉलिसीधारकों से फ्रॉड की घटनाएं भी बढ़ी हैं.कई मामले सामने आए हैं जिसमें जालसाज LIC के पॉलिसीहोल्डर्स को फोन कर रहे हैं और खुद को इंश्योरेंस रेगुलेटर (IRDAI) का अधिकारी या LIC का कर्मचारी बता रहे हैं, ताकि ग्राहकों का भरोसा हासिल कर सके. 

LIC के ग्राहकों के साथ ठगी

ये जालसाज LIC के ग्राहकों को भरोसे में लेते हैं और फिर उनसे जानकारियां हासिल कर उनके खातों से पैसे उड़ा रहे हैं. लगातार आ रहे फ्रॉड के मामलों को देखते हुए देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन LIC ने अपने ग्राहकों को इस फ्रॉड से बचाने के लिए अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बढ़ा Variable DA, PF, ग्रेच्युटी में भी होगा इजाफा

LIC ने जारी किया अलर्ट

LIC ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वो कभी किसी ग्राहक को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देता है. कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो ऐसी संदेह वाली कॉल्स को न उठाएं LIC का कहना है कि ग्राहक अपनी पॉलिसी को LIC की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें.

 

पॉलिसी की रकम दिलाने के नाम पर ठगी: LIC 

LIC ने ग्राहकों को अलर्ट करने के लिए एक ट्वीट भी किया है, जिसमें कंपनी ने कहा है कि सभी ग्राहक ऐसे फोन कॉल्स से सावधान रहें जो ग्राहकों को पॉलिसी की गलत जानकारी देकर ठगते हैं. इसके साथ ही धोखाधड़ी करने वाले ग्राहकों को LIC अधिकारी, IRDAI अधिकारी बनकर धोखा दे रहे हैं. बता दें पिछले कुछ दिनों से पॉलिसी की रकम तुरंत दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी हुई है.

फर्जी कॉल्स की कैसे करें शिकायत 

अगर आपको पॉलिसी के बारे में कोई जानकारी चाहिए तो आप ऑफिशियल वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर ही जानकारी लें. किसी भी नंबर फोन करके पॉलिसी के बारे में जानकारी न लें. अगर आपके पास कोई कॉल आती है, जिसमें आपसे जानकारी मांगी जाती है, तो संदेह होने पर आप इसकी शिकायत अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन से दर्ज कराएं. इसके अलावा आप इस लिंक spuriouscalls@licindia.com पर भेजकर रिपोर्ट कर सकते हैं. इसके अलावा आप co_crm_fb@licindia पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं. LIC की वेबसाइट पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर की जानकारी निकालकर वहां भी शिकायत कर सकते हैं.

फर्जी कॉल से कैसे बचें 

1. इसके अलावा आप किसी भी कॉल पर ज्यादा बात न करें.
2. ग्राहक अपनी कोई भी डिटेल शेयर न करें.
3. आप पॉलिसी सरेंडर के बारे में किसी को भी जानकारी न दें. इसके अलावा अगर कोई आपको ज्यादा फायदा दिलाने की बात करें तो उसे कोई जानकारी न दें.
4. फोन करने वाले व्यक्ति से कभी भी अपनी पॉलिसी डिटेल्स या कोई भी दूसरी जानकारी शेयर न करें.

ये भी पढ़ें- काम की खबर! SBI के Debit Card पर मिलती है EMI की सुविधा, जानिए कैसे उठा सकते हैं फायदा

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: