June 20, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Tauktae तूफान के बाद ‘YAAS’ का खतरा! बिहार के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश


Bettiah: पिछले हफ्ते अरब सागर से उठे ताऊते चक्रवाती तूफान के बाद एक बार फिर सुपर साइक्लोन यास का खतरा बिहार पर मंडरा रहा है. हालांकि चक्रवाती तूफान यास को लेकर 27 से 30 मई तक सूबे में रेड अलर्ट जारी किया गया है. लेकिन इसका असर आज 25 मई से ही दिखने लगा है. साथ ही, पश्चिम चंपारण जिला के कई हिस्सों में तेज रफ्तार की हवाएं और धूल भरी आंधी चल रही है, तो कहीं बूंदा-बांदी के साथ बारिश शुरू है.

यास चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने दियारा के निचले इलाकों में खासकर नदी तट समेत अन्य हिस्सों से लोगों को ऊंचे और सुरक्षित स्थानों की ओर रहने की अपील करते हुए सतर्कता बरती जा रही है. 

वहीं, खुद डीएम कुन्दन कुमार इसको लेकर गंभीरता से लेते हुए निगरानी करने को लेकर दंडाधिकारी और पुलिस थाने को निर्देश दिया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है. ऐसे में पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया में बदली छाई तेज हवा के साथ रिमझिम फुहारों के बीच वर्षा हो रही है.

ये भी पढ़ेंः बिहार में दिख रहा चक्रवाती तूफान ताउते का असर, कई जिले बने बादलों का बसेरा!

साथ ही नरकटियागंज में हवा के साथ बारिश शुरू हो गई है. नदी तट समेत दियारा के निचले इलाकों और रिहायशी क्षेत्रों में भी तेज रफ्तार की हवाएं चल रही हैं. इससे कुछ लोगों के छप्पर उड़ गए हैं तो वहीं आम और लीची के तैयार फसलों को नुकसान की संभावना है.

अब देखने वाली बात होगी कि यास सुपर साइक्लोन के असर में लगातार मौसम में हो रहे बदलाव कभी धूप कभी छाव और हल्की वर्षा के बीच तेज रफ्तार हवा आगे शाम तक मौसम में और किस तरह का बदलाव लाती है. 

(इनपुट-इमरान अज़ीज)





Source link

%d bloggers like this: