July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

दिल्ली: Sushil Kumar के बाद पहलवान Surjeet Grewal का करियर भी हुआ खत्म, स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के छत्रसाल स्टेडियम में सागर धनकड़ हत्याकांड (Sagar Dhankar Murder Case) में ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) के बाद अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 50 हजार के इनामी पहलवान सुरजीत ग्रेवाल (Surjeet Grewal) को हरियाणा के भिवानी के बामला गांव से गिरफ्तार कर लिया है. 

सुशील का बेहद करीबी है सुरजीत

सुरजीत ग्रेवाल सुशील पहलवान का बेहद करीबी माना जाता है, और 4-5 मई की रात जब सागर धनकड़ और उसके दोस्तों की छत्रसाल स्टेडियम में पिटाई हो रही थी तो पीटने वालो में सुरजीत की भी भूमिका अहम थी. पिटाई के बाद जब सागर धनकड़ की मौत अस्पताल में हो गई उसके बाद से ही सुरजीत फरार हो गया था. क्राइम ब्रांच के साथ साथ स्पेशल सेल की टीम भी सुरजीत की लंबे समय से तलाश कर रही थी. इसी बीच स्पेशल सेल को सूचना मिली कि वो अपने पैतृक गांव भिवानी के बामला आएगा. पुलिस ने ट्रेप लगाया और सुरजीत को गिरफ्तार कर लिया. सुरजीत की पारिवारिक और उसके कुश्ती के प्रति संघर्ष की कहानी सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई.

ये भी पढ़ें:- इन राशि वालों की खुशियों को लग सकती है ‘बुरी नजर’, ध्यान में रखें ये बात

2018 में जीता था आखिरी गोल्ड मैडल

सुरजीत ने साल 2007 में हरियाणा के दादरी के देसी अखाड़े में कुश्ती शुरू की, और एडवांस ट्रेनिंग के लिए 2012 में छत्रसाल स्टेडियम आ गया. कुश्ती की दुनिया का चैंपियन बनने की चाहत में वो बाकी पहलवानों के साथ छत्रसाल स्टेडियम में ही रहने लगा. इसी दौरान सुरजीत सुशील कुमार के करीब आ गया. साल 2018 में दिल्ली की तरफ से खेलकर सुरजीत ने नेशनल चैंपियनशिप में अपना अंतिम गोल्ड मैडल जीता. इसके अलावा सुरजीत ने साल 2012, 2014 और 2018 में विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उसने प्रो कुश्ती लीग में भी हिस्सा लिया था. साल 2020 में सुरजीत ने अपनी आखरी कुश्ती 2020 में लड़ी थी, जिसके बाद सागर की हत्या के बाद से ही वो कानून का मुजरिम बनकर फरार हो गया था. 

ये भी पढ़ें:- क्या आप सफेद मिर्च के बारे में जानते हैं? काली मिर्च से भी है कहीं ज्यादा फायदेमंद

पुलिस ने रखा था 50 हजार का इनाम

दिल्ली के मॉडल टाउन में सागर धनकड़ की हत्या की एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें पहलवान सुशील और अन्य लोगों के नाम थे. केस बाद में क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया. इस मामले में ये तेहरवीं गिरफ्तारी है. दिल्ली पुलिस ने सुरजीत पर 50 हजार का इनाम भी रखा हुआ था.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: