July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

नालंदा में दहेज के लिए ‘हैवान’ बनें ससुरालवाले, की गर्भवती बहू की नृशंस हत्या


Nalanda: बिहार (Bihar) के नालंदा के हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया बिगहा में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां ससुरालवालों ने दहेज के लिए गर्भवती बहू की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी. लड़की के परिवार ने बुधवार को ग्रामीणों की सूचना पर गांव से जमीन खोदकर कई टुकड़ों में लाश बरामद की. ससुरालवालों ने हत्या के बाद शव को जलाने का प्रयास किया था. इसके बाद शव के टुकड़े कर उन्होंने जमीन में दफना दिया था. 

लाश मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और अपनी कार्रवाई शुरू कर दी. वहीं, लड़की के परिवार वालों ने दहेज के लिए हत्या कर शव गायब करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पटना जिला के सालिमपुर थाना क्षेत्र के बिहटा निवासी पिता अरविंद कुमार ने पति समेत सात के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया था. उन्होंने 6 लाख नहीं मिलने पर आरोपियों पर हत्या का आरोप लगाया था. थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. मृतका की पहचान काजल कुमारी के रूप में हुई है. 

ये भी पढ़ें: पुलिस के हत्थे चढ़ा ‘100 करोड़ का ठग’, 12 लाख महिलाओं से फर्जीवाड़ा करने को आरोप

पिता ने बताया कि पिछले साल जून में उन्होंने बेटी की शादी की थी. उनका दामाद रेलवे में चतुर्थश्रेणी का कर्मचारी था. टीटीई में प्रमोशन के बाद वह 6 लाख रुपया दहेज की मांग कर रहा था. इसी बीच 18 जुलाई से काजल और उसके ससुराली परिवार को मोबाइल स्विच ऑफ हो गया. अनहोनी की आशंका होने पर परिवार बेटी के घर पहुंचा, जहां ताला लगा था. ग्रामीणों ने बताया कि काजल की हत्या कर शव को ठिकाना लगा दिया गया. जिसके बाद पिता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. 

परिवार ने तलाशा शव

मृतका के भाई बंटी कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर पुलिस ने ने कोई भी कार्रवाई नहीं की थी. ग्रामीणों की निशानदेही पर परिवार ने गांव से जमीन खोदकर शव के टुकड़े निकाले. शव मिलने के बाद गांव पहुंचकर पुलिस कार्रवाई का दावा करने लगी. मौके से जली खाट मिली हैं. बताया जा रहा है कि मृतका 6 महीने से गर्भवती थी.

(इनपुट: दीपक विश्वकर्मा)





Source link

%d bloggers like this: