छत्तीसगढ़ में भी उथल-पुथल? 19 विधायक गए दिल्ली, सिंहदेव- बोले सबको बात रखने का हक


चुन्नीलाल देवांगन/रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजनीति में फिर से उथल-पुथल की आहट हो रही है. पंजाब में मचे बवाल के बाद छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं की दिल की धड़कन बढ़ गई है. अपनी इसी धड़कन को नॉर्मल करने लिए प्रदेश के 15 विधायक दिल्ली कूच कर चुके हैं. इसके बाद चार और विधायक रात में पहुंचे. विधायकों के दौरे से इतर छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि आलाकमान के आगे सबको अपनी बात रखने का अधिकार है. हालांकि सिंहदेव ने यह भी कह दिया कि छत्तीसगढ़ में क्या चर्चाएं चल रही हैं, ये सब जानते हैं.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ 15 विधायक दिल्ली में हैं. 4 विधायकों के भी 8 बजे की फ्लाइट से दिल्ली जाने की सूचना मिली थी. इनमें विधायकों में पुरुषोत्तम कंवर, बृहस्पति सिंह, यूडी मिंज, प्रकाश नायक, मोहित केरकेट्टा, चंद्रदेव राय, द्वारिकाधीश यादव, गुलाब कामरो, विनय जायसवाल हैं जो पहले ही दिल्ली में मौजूद हैं. ये सभी सीएम भूपेश बघेल के करीबी माने जाते हैं. इन्होंने प्रदेश प्रभारी पीएम पुनिया से मिलकर आलाकमान से मिलने की मांग का इरादा जाहिर किया है. इन विधायकों से भूपेश बघेल को सीएम बनाए रखने को लेकर एक चिट्ठी भी लिखी है, जिसे वो कांग्रेस आलाकमान को सौंपना चाहते हैं. 

10वीं की किताब में PM मोदी की जगह छपी नेहरू की फोटो, भाजपा हुई गुस्से में लाल

वहीं इन विधायकों के दिल्ली जाने पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रजातंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है. अगर विधायक राहुल गांधी से मिलने गए हैं और अगर उनसे मुलाकात होती है तो मुझे नहीं लगता इस पर किसी को कोई आपत्ति होगी. सिंहदेव ने कहा कि हम सब जानते हैं कि छत्तीसगढ़ में क्या चर्चाएं चल रही हैं. बदलाव की बात अब खुल गई है, पहले ये बात खुली नहीं थी. भले ही वो कह रहे हैं कि विकास की बात करने गए हैं. विकास कार्य दिखाने के लिए ये कार्यक्रम मुख्यमंत्री तय करते हैं. मुख्यमंत्री के ऊपर जाकर कोई आमंत्रण दे, ये सही नहीं लगता. आलाकमान कहेंगे तो मैं मुख्यमंत्री से चर्चा करूंगा.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *