नशे का था आदी, शराब के चक्‍कर में खो गईं मां की अस्थियां, अब खोज में दर-दर भटक रहा


नई दिल्ली: नशा करना कितना खतरनाक हो सकता है, इससे जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर हर कोई सन्न रह गया. नशे में कई बार लोग खुद और दूसरों को नुकसान पहुंचा देते हैं लेकिन क्या कोई नशे में अपनी मां की अस्थियां भूलकर आ सकता है. लंदन के एक शख्स के साथ ऐसा सच में हुआ है और अब वह दर-दर भटक कर सबसे मदद की गुहार लगा रहा है.

कोरोना से हुई थी मां की मौत

डेली स्टार की खबर के मुताबिक लंदन में रहने वाले 39 साल के पॉल गेल की मां पमेला सिल्विया कोरोना की चपेट में आकर दुनिया को अलविदा कह गई थीं. फिर पॉल अपनी मां की अस्थियों को श्मसान से लेकर आया और इस दौरान उसकी गर्लफ्रेंड भी साथ थी. लेकिन दोनों ने घर जाने से पहले साथ में ड्रिंक करने का फैसला किया. इसके बाद दोनों करीब के बार में जाकर शराब पीने लगे.

शराब के नशे में पॉल की हालत ऐसी हो गई कि वह बार में ही सो गया. इससे पहले उसकी गर्लफ्रेंड कुछ ड्रिंक लेकर वहां से जा चुकी थी. थोड़ी देर बार जब पॉल को होश आया तो वह उठा और सीधे घर के लिए निकल लिया. लेकिन अगली सुबह जब पॉल सोकर उठा तो उसका नशा चूर हो चुका था और तब उसे मां की अस्थियों की याद आई. इसके बाद उसने बार से संपर्क किया लेकिन वहां कोई जानकारी नहीं मिली. उसने सीसीटीवी फुटेज भी देखी लेकिन वहां भी कोई सुराग नहीं मिला.

अस्थियां लेकर शराब पीने बैठा

अब पॉल ने फेसबुक पर सभी से मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि अगर किसी को मां की अस्थियां मिलें तो वह उसे जरूर लौटा दे. ऐसा करने वाले का वह हमेशा अहसानमंद रहेगा. डेली स्टार से बातचीत में पॉल ने बताया कि बीते साल अक्टूबर में कोरोना संक्रमण की वजह से उसकी मां की मौत हो गई थी. लेकिन सालभर बिजी रहने की वजह से 22 सितंबर को उसे श्मसान से मां की अस्थियां लाने का टाइम मिला, जब वहां से उसे आखिरी चेतावनी दी गई.

पति की क्रब के पास रखीं पमेला की अस्थियां

पॉल एक सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर काम करता है और इसकी वजह से बीच में वह अपनी मां की अस्थियां लेकर नहीं आ सका. लेकिन बीते बुधवार को जब वह अस्थियां लेने गया तो अपनी गर्लफ्रेंड को भी साथ ले गया. वहां से लौटते हुए दोनों ने एक बार में जाकर शराब पी और तब मां की अस्थियां उसके साथ ही थीं. लेकिन नशे की हालत में वह अस्थियों को वहीं भूल आया जो अब कहीं मिल नहीं रही हैं. उस रात के बारे में पॉल को कुछ भी याद नहीं है. 

ये भी पढ़ें: एक कहानी ऐसी भी, कोरोना की वजह से बची महिला की जिंदगी

फेसबुक पर अपना दर्द साझा करते हुए पॉल ने अपनी मां की फोटो पोस्ट की और साथ में लिखा कि लोग इस काम में उसकी मदद करें. उसने बताया कि अस्थियां एक डिब्बे में बंद हैं और उस पर मां का नाम भी लिखा है. 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.