Bigg Boss Host: सलमान खान ही नहीं मुन्ना भाई और सर्किट भी बन चुके हैं बिग बॉस के होस्ट, ये है पूरी लिस्ट


Image Source : INSTAGRAM
Bigg Boss Host list

बिग बॉस मूल रूप से डच के मशहूर रियलिटी शो बिग ब्रदर पर बेस्ड शो है। प्रतियोगियों को “हाउसमेट्स” के रूप में जाना जाता है, वे एक साथ एक घर में रहते हैं और उन्हें बाहरी दुनिया से अलग होना होता है, ना उसके पास फोन होता है ना किसी बाहर वाले से बात करने का मौका। शो के अंत में कोई एक विजयी होता है और बाकी सारे कंटेस्टेंट्स नॉमिनेशन और वोट के हिसाब से घर से बाहर होते जाते हैं। घर के सदस्यों को ऑर्डर देने और उन्हें टास्क देने का काम करते हैं ‘बिग बॉस’, जिनका चेहरा कोई नहीं देखता सिर्फ उनकी आवाज लोग सुन पाते हैं।

बिग बॉस 15 इसी शनिवार 2 अक्टूबर से लॉन्च होने जा रहा है। सलमान खान सीजन के होस्ट होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं बिग बॉस को सलमान खान से पहले और भी लोगों ने होस्ट किया है? आइए आपको बताते हैं सीजन 1 से लेकर सीजन 14 तक के सभी होस्ट।

अरशद वारसी 

भारत में बिग बॉस सीजन 1 का पहला एपिसोड 3 नवंबर 2006 को ऑनएयर हुआ था। उस वक्त ये शो कलर्स पर नहीं बल्कि सोनी टीवी पर प्रसारित होता था। 87 एपिसोड वाले इस शो के होस्ट थे अरशद वारसी। इस सीजन के विनर थे मशहूर एक्टर राहुल रॉय। उन्हं बिग बॉस की ट्रॉफी के साथ 1 करोड़ का ईनाम मिला था।

शिल्पा शेट्टी

बिग ब्रदर सीजन 5 की विनर बनकर लौटीं शिल्पा शेट्टी ने बिग बॉस सीजन 2 को होस्ट किया था। इस सीजन में 99 एपिसोड्स थे। 17 अगस्त 2008 को ये सीजन शुरू हुआ और 22 नवंबर को ये सीजन खत्म हुआ था। ये सीजन कलर्स पर प्रसारित हुआ था, और इसके बाद के सभी सीजन कलर्स टीवी पर ही प्रसारित हुए। इस सीजन के विनर थे आशुतोष कौशिक, रनर अप थे राजा चौधरी। इस सीजन के विनर को भी ईनाम में एक करोड़ रुपये चमचमाती ट्रॉफी के साथ मिले थे।

अमिताभ बच्चन

बिग बॉस का सीजन 3 अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था। 85 एपिसोड वाला ये सीजन 4 अक्टूबर 2009 को लॉन्च हुआ था और आखिरी एपिसोड 26 दिसंबर 2009 को आया था। इस सीजन के विनर विंदु दारा सिंह थे, उन्हें भी 1 करोड़ रुपये और ट्रॉफी मिली थी।

सलमान खान

बिग बॉस सीजन 4 में होस्ट बनकर आए सलमान खान। 99 एपिसोड्स वाले इस सीजन का लॉन्च हुआ 3 अक्टूबर 2010 को, 8 जनवरी 2011 को ये शो खत्म हुआ। इस सीजन की विनर थीं श्वेता तिवारी। 

संजय दत्त

बिग बॉस सीजन 5 को सलमान खान के साथ संजय दत्त ने होस्ट किया था। 2 अक्टूबर 2011 को ये शो लॉन्च हुआ और 7 जनवरी 2012 तक चला। इस शो के 99 एपिसोड्स थे, और विनर थीं जूही परमार। जिन्हें ट्रॉफी के साथ 1 करोड़ का ईनाम मिला। 

इसके बाद बिग बॉस सीजन 6, 7 सलमान खान ने होस्ट किए। जिसकी विनर रहीं क्रमश: उर्वशी ढोलकिया और गौहर खान। दोनों को ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपये का ईनाम मिला।

फराह खान

बिग बॉस सीजन 8 सलमान खान होस्ट कर रहे थे, मगर केस की सुनवाई की वजह से सीजन 8 के आखिरी के 29 एपिसोड हल्ला बोल नाम से  ऑनएयर किये गए और इसकी होस्ट थीं फराह खान। इस सीजन के विनर रहे गौतम गुलाटी। गौतम को ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपये का ईनाम मिला था।

उसके बाद बिग बॉस सीजन 9 से लेकर सीजन 14 तक के होस्ट सलमान खान ही रहें। जिसके विनर रहें- प्रिंस नरूला, मनवीर गुज्जर, शिल्पा शिंदे, दीपिका कक्कड़, सिद्धार्थ शुक्ला, रुबीना दिलैक।

करण जौहर

इस साल बिग बॉस 15 के लॉन्च से पहले बिग बॉस ओटीटी भी आया। इसे करण जौहर ने होस्ट किया था। इसकी विनर थीं दिव्या अग्रवाल।

अब सीजन 15 में एक बार फिर सलमान खान हमें होस्ट के तौर पर दिखाई देंगे। फैंस उन्हें शो को होस्ट करते देखने के लिए बहुत उत्साहित हैं।



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.