परिवारवाद के पोषक दलों ने राजनीतिक विचारधारा को कुंद किया: तारकिशोर


Jamui: बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तारकिशोर प्रसाद ने गुरुवार को यहां कहा कि आजादी के बाद के कालखंड में परिवारवाद की पोषक पार्टियों ने देश की राजनीतिक विचारधारा को कुंद कर दिया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भाजपा परिवारवाद की राजनीति की पोषक कभी नहीं रही.

BJP को 3 से 300 सीटों तक पहुंचाने में BJYM की अहम भूमिका
उपमुख्यमंत्री जमुई में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के तत्वावधान में आयोजित संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने 3 से 300 तक के सफर को समाज के सभी वर्ग के सहयोग से प्राप्त किया है. इसमें भाजयुमो के कार्यकर्ताओं की बड़ी भूमिका है.

‘बिहार बनेगा आत्मनिर्भर’
तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार युवा शक्ति, महिला एवं वंचित वर्ग के कल्याण के लिए पूरी प्रतिबद्घता के साथ काम कर रही है. उन्होंने कहा कि उद्यम और उद्यमिता के विकास से ही बिहार आत्मनिर्भर बनेगा.

ये भी पढ़ें-विधानसभा उपचुनाव को लेकर महागठबंधन में मतभेद! कांग्रेस ने बनाई 5 सदस्यी कमेटी

बिना नाम लिए विरोधी दलों पर साधा निशाना
उपमुख्यमंत्री ने बिना किसी पार्टी के नाम लिए हुए कहा, आजादी के बाद के कालखंड में परिवारवाद की पोषक पार्टियों ने देश की राजनीतिक विचारधारा को कुंद कर दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा में एक छोटा सा कार्यकर्ता भी अपने राजनीतिक मोह, मेहनत और निष्ठा की बदौलत देश के शीर्ष पर पहुंच सकता है.

बिहार सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की चर्चा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अगले 5 वर्ष के लिए सात निश्चय पार्ट-टू के अंतर्गत राज्य के चतुर्दिक विकास के लिए कार्यक्रम शुरू किए हैं. बिहार के तकनीकी संस्थानों के सुढ़ीकरण एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षण-प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है.

महिलाओं को सशक्त करने की दिशा में काम कर रही सरकार
उन्होंने कहा कि राज्य की नौकरियों में महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है. पंचायती राज एवं नगर निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था कर उन्हें राजनीतिक योगदान के अवसर प्रदान किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी के लिए सिरदर्द बनने वाले हैं कन्हैया! शुरू से ही रहा है ’36 का आंकड़ा’

केंद्र सरकार के कार्यों को गांव एवं मंडल तक पहुंचाएं
उपमुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा एवं भाजयुमो के कार्यकर्ता देश के कल्याण एवं समावेशी विकास के लिए प्रधानमंत्री के कार्यों को गांव एवं मंडल स्तर पर लेकर जाएं एवं भाजपा की अवधारणा ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ पर मजबूती से काम करें.

(इनपुट-आईएएनएस)



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.