बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी Detail


Patna:बिहार- झारखंड के युवाओं के लिए बड़ी खबर है. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके जरिय कुल 251 रिक्त पदों पर बहाली की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों इन पदों पर 20 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़े-बिहार के छात्रों के लिए बड़ी खबर, बीपीएससी 65वीं के परिणाम को लेकर दिया बड़ा Update, आयोग ने दी ये बड़ी जानकारी

योग्यता

राष्ट्रीय योग्यता परीक्षा (NET)नेट के साथ किसी भारतीय विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री.

उम्मीदवार के पास पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. 

इसके अलावा पीजी डिग्री रखने  वाले उम्मीदवारों के पोस्ट ग्रेजुएशन में 55% अंक जरूरी हैं. 

पदों की संख्या : 251

ये भी पढ़े-बिहार के छात्रों के लिए बड़ी खबर, दिसंबर में होगा BPSC का एग्जाम, जानें पूरी Detail

सिलेक्शन प्रक्रिया

इन पदों पर बहाली अखिल भारतीय विज्ञापनों के माध्यम से योग्यता और गठित चयन समितियों द्वारा होगी. साक्षात्कार के लिए बुलाए गए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को वैध फोटो आईडी (आधार,मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट) के साथ सभी प्रशंसापत्र, प्रमाण पत्र मूल रूप में रिपोर्ट करना होगा. 

योग्यता, इच्छुक और श्रेणी के संबंध में प्रमाण पत्र, प्रशंसा पत्र की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी का एक सेट भी लाना होगा. आवेदक द्वारा विधिवत प्रमाणित, साक्षात्कार के समय प्रस्तुत करना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार अन्य जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

 

 

 

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *