बीजेपी ने फूंका चुनावी बिगुल, जेपी नड्डा ने पार्टी महासचिवों के साथ तैयारियों को लेकर की बैठक


नई दिल्ली. देश के 5 राज्यों में अगले साल चुनाव होने वाले हैं. राजनैतिक दलों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की. आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय पर ये बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में नड्डा के अलावा पार्टी के संगठन महासचिव बी एल संतोष और अरुण सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा हुई. बीजेपी के एक नेता ने बताया कि चुनाव को लेकर संगठन की तैयारियों के मद्देनजर यह महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई थी.

ये भी पढ़ें: कोरोना से पति की मौत के बाद पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम, 2 बच्चों समेत किया सुसाइड

अगले साल हैं 5 राज्यों में चुनाव

बता दें, अगले साल की शुरुआत  में देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें  उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड, पंजाब , मणिपुर और गोवा शामिल हैं. इनमें पंजाब को छोड़कर बाकी चारों राज्यों में बीजेपी सत्ता में है. इसलिए इन चारों राज्यों में फिर से जीत कर सरकार बनाना भाजपा का लक्ष्य है, वहीं इसके साथ ही भाजपा पंजाब में भी अपने दम पर कामयाबी हासिल करना चाहती है.

यूपी विजय की है तैयारी

राजनीति के लिहाज से यूपी सबसे बड़ा और जरूरी राज्य है. यहां भी अगले साल चुनाव होना है. यूपी में लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यूपी के वाराणसी से सांसद हैं. 2017 में 14 वर्षों के वनवास को खत्म कर भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश में सरकार बनाई थी. उत्तराखंड में भी भाजपा दोबारा सरकार बना कर रिकॉर्ड बनाना चाहती है और इसलिए जीत की संभावना को पुख्ता करने के लिए भाजपा ने प्रदेश में 2-2 मुख्यमंत्री बदल दिए. गोवा और मणिपुर जीतकर भाजपा एक बार फिर से अपनी लोकप्रियता पर मुहर लगाना चाहती है.

ये भी पढ़ें: UP: प्राइमरी टीचर का घर पर हुआ झगड़ा, तो स्कूल में ही बनाया बसेरा, बीएसए ने किया सस्पेंड

गौरतलब है कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक के बाद मणिपुर विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भी अलग से भाजपा कार्यालय में एक बैठक हुई. 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *