‘लालू यादव को दिल्ली में बंधक बनाया गया, गेट में रस्सा बांधकर पटना आने से रोकने की कोशिश’


Patna: लालू यादव परिवार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. इसकी तस्दीक उनके बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव का ताजा बयान कर रहा है. तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने आरोप लगाया है कि उनके पिता (लालू यादव) को दिल्ली में बंधक बना लिया गया और पटना आने नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि लालू यादव को जेल से निकले सालभर से अधिक हो गया है, बावजूद इसके उनको दिल्ली में रोककर रखा गया है.

‘गेट में रस्सा बांधकर लालू को दिल्ली में रोका गया’
तेजप्रताप यादव ने कहा कि ‘मैंने पिताजी से पटना में हमारे साथ रहने को कहा था लेकिन  4-5 लोगों ने गेट में रस्सा बंधवाया है ताकि वो जनता से दूर रहे हैं.’ वो इतने पर ही नहीं रूके, आरजेडी नेता ने आगे कहा कि 4-5 लोग पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना चाहते हैं, इसलिए वो तमाम तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. हालांकि, तेज प्रताप यादव ने किसी का नाम नहीं लिया. लेकिन इतना जरूर कहा कि ‘सब जानता है कि ऐसे कौन लोग हैं, उनका नाम लेने से कोई फायदा नहीं है.’   

‘लालू को जनता से दूर रखने की कोशिश’
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लालू यादव (Lalu Yadav) जब पटना में रहते थे तो, उनके दरवाजे हमेशा जनता के लिए खुले रहते हैं और वो सभी से मिलते थे, लेकिन अब उनको जनता से दूर रखने की कोशिश की जा रही है. दरअसल, तेजप्रताप यादव छात्र जनअधिकार परिषद की ओर से आयोजित कार्यशाला में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कई बड़े आरोप लगाए और आरजेडी नेताओं की पोल भी खोली.

‘RJD को तोड़ने की कोशिश’
इस दौरान उन्होंने आरजेडी तोड़ने वाले और पार्टी को बदनाम करने वाले कई नेताओं की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी भरी मीटिंग में सुनाई. उन्होंने कहा, ‘मैं किसका बेटा हूं ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है.’ यादव ने दावा किया कि जो लोग आरजेडी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी सारी बात की रिकॉर्डिंग उनके पास है.

जगदानंद सिंह रहे तेजप्रताप के निशाने पर
तेजप्रताप यादव इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) पर निशाना साधने से नहीं चूके. उन्होंने कहा, ‘जब छात्र आरजेडी के अध्यक्ष को हटाया गया फिर युवा राजद के अध्यक्ष कारी सोहैब को क्यों नहीं जगदानंद चाचा हटाए?’ तेजप्रताप यादव ने आरोप लगाया कि कारी सोहैब ने गरीब मु्स्लिम महिला से पैसे ले लिया है और वो महिला बार-बार मुझे (तेजप्रताप) फोन करती है. 

ये भी पढ़ें-Tej Pratap Yadav से छिनेगी विधानसभा की सदस्यता? इस मामले में HC पहुंची JDU

‘लालू-तेजस्वी यादव को कुछ लोग देते हैं गाली’
उन्होंने कहा, ‘यहां कुछ लोग हैं जो लालू यादव, हमको और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को गाली देते हैं.’ इस दौरान तेजप्रताप ने खुलासा किया कि लालू यादव के निर्देश पर ही उन्होंने ‘बांसुरी’ सिंबल लिया है. उन्होंने ऐलान किया कि जल्द ही छात्र जनशक्ति परिषद के बैनर के साथ ‘एल पी मूवमेंट’ चलाएगा.

‘महिलाओं को आगे बढ़ाना होगा’
उन्होंने कहा, ‘हम सादा जीवन उच्च विचार के संकल्प के साथ चलेंगे. संगठन के कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए खादी पहनना अनिवार्य होगा. महिलाओ को आगे बढ़ाना होगा. हमारी सभी मीटिंग में महिलाएं अगली पंक्ति में बैठेंगी ये व्यवस्था करनी होगी.’ तेजप्रताप ने मंच से कहा ‘सरफ़रोशी की तमन्ना, अब हमारे दिल में है, देखना है ज़ोर कितना, बाज़ु-ए-कातिल में है.’

(इनपुट-आशुतोष चंद्रा)



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.