उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयार की चुनावी रणनीति, CM Gehlot और डोटासरा करेंगे प्रचार


Jaipur: राजस्थान में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस (Congress) ने अपनी चुनावी रणनीति तैयार कर ली है. सूबे के मुख्यमंत्री (Chief Minister) और बतौर स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) का कार्यक्रम उपचुनाव (By-Election) में प्रचार के लिए तैयार किया जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा वल्लभनगर और धरियावद में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- कुंजी लाल मीणा ने CM की तारीफ में पढ़े कसीदे, Gehlot बोले- नेतागिरी वाला भाषण देकर गया

बनाया जा रहा है चुनाव प्रचार का कार्यक्रम
चुनावी सभाओं को लेकर अभी अधिकारी कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है. पीसीसी (PCC) के स्तर पर तैयार किए जा रहे इस कार्यक्रम में 7 अक्टूबर को धरियावद 8 अक्टूबर को सीएम का वल्लभनगर (Vallabhnagar) में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम बनाया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) और पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा भी इन चुनावी सभाओं में मौजूद रहेंगे. 

टिकट वितरण को लेकर भी मंथन जारी
दोनों सीटों पर टिकट वितरण को लेकर भी मंथन जारी है. वल्लभनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस के दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत (Gajendra Singh Shaktawat) के परिजन को टिकट देकर कांग्रेस प्रत्याशी बनाए, इसकी संभावना प्रबल है. हालांकि, दिवंगत विधायक शक्तावत की धर्मपत्नी और भाई दोनों ही कांग्रेस पार्टी से टिकट मांग रहे हैं. ऐसे में इन में से किसी एक के नाम पर विचार बन सकता है. 

यह भी पढ़ें- बहन रिया के IAS बनने पर सालासर बालाजी मंदिर में दर्शन करने पहुंची टीना डाबी, शेयर की स्टोरी

वहीं, दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत यूं तो पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) के खेमे से माने जाते थे, लेकिन शक्तावत परिवार का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पुराना लगाव और संबंध रहा है. क्योंकि गजेंद्र सिंह शक्तावत के पिता पूर्व में गहलोत सरकार में मंत्री रहे थे. धरियावद सीट पर अभी किसी नाम पर सहमति नहीं बन पाई है.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.