मृतक किसानों के परिजनों से मिलने यूपी जाएंगे छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल


देवेश तिवारी/रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश चुनाव के मुख्य ऑब्जर्वर भूपेश बघेल लखीमपुर खीरी जाएंगे. सीएम भूपेश बघेल मृतक 6 किसानों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. वह सुबह 9 बजे रायपुर से रवाना होंगे. भूपेश बघेल को यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने मुख्य ऑब्जर्वर बनाया है. 

जानकारी के मुताबिक यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) रविवार को लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीरपुर जा रहे थे. उन्हें रिसीव करने के लिए अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) काफिले के साथ घर से निकले थे. उसी दौरान रास्ते में आशीष मिश्रा और उनके साथ चल रही एक गाड़ी को किसानों ने रोक लिया. वे उनसे नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करने लगे.

घटना में अब तक 8 लोगों की मौत
किसानों से बचने के लिए केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) ने ड्राइवर से स्पीड बढ़वाकर भागने की कोशिश की. इसी दौरान कुछ किसान गाड़ी के सामने आ गए, जिसकी वजह से 8 लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद नाराज किसानों ने मंत्री के बेटे की दो गाड़ियों में आग लगा दी. 

जोबट में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, कई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने थामा BJP का दामन

मंत्री ने कहा- मौके पर नहीं था बेटा
केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने जी मीडिया से बातचीत में बताया कि इस घटना में मारे गए लोगों में 4 उनकी पार्टी के कार्यकर्ता हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि उपद्रवियों ने गाड़ियों पर पथराव किया और 4 लोगों की  पीट-पीटकर हत्या कर दी. उन्होंने दावा किया कि इस घटना के समय उनका बेटा मौके पर नहीं था. उनके पास इस बात के वीडियो सबूत हैं.

अपना-अपना झंडा लगाने की बात पर भिड़े दो गुट, जमकर चले लाठी-डंडे, धारा 144 भी लागू 

सख्त हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
इधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा ​है कि यूपी सरकार इस घटना के तह में जाएगी और सभी अराजक तत्वों को बेनकाब करेगी. दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि मौके पर मुख्य सचिव नियुक्ति, कार्मिक एवं कृषि, एडीजी कानून व्यवस्था, लखनऊ कमीश्नर व आईजी रेंज मौजूद हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना की खबर लगते ही अपना गोरखपुर दौरा बीच में छोड़ लखनऊ लौट आए. उन्होंने राजधानी पहुंचते सरकार के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया और उनसे अपडेट लिया.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.