लखीमपुर खीरी की घटना पर बोले CM योगी- सरकार मामले की तह में जाएगी, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा ​है कि यूपी सरकार इस घटना के तह में जाएगी और सभी अराजक तत्वों को बेनकाब करेगी. दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि मौके पर मुख्य सचिव नियुक्ति, कार्मिक एवं कृषि, एडीजी कानून व्यवस्था, लखनऊ कमीश्नर व आईजी रेंज मौजूद हैं. 

अखिलेश, प्रियंका-राहुल, जयंत, टिकैत, चंद्रशेखर, BSP-TMC…सब लखीमपुर खीरी जाने की तैयारी में

मुख्यमंत्री ने कहा कि उपरोक्त अधिकारी स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए घटना के कारणों की गहराई से जांच कर रहे हैं. इस घटना में जिसकी भी संलिप्तता सामने आएगी, सरकार उसके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करेगी. क्षेत्र के सभी लोगों से अपील है कि वे अपने घरों में ही रहें. किसी के बहकावे में न आएं, मौके पर शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग करें. किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले घटना की जांच और संबंधित साक्ष्यों के बाहर आने का इंतजार करें.

लखीमपुर खीरी बवाल: मरने वाले 8 लोगों में 4 भाजपा कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री ने बताई पूरी कहानी

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना की खबर लगते ही अपना गोरखपुर दौरा बीच में छोड़ लखनऊ लौट आए. उन्होंने राजधानी पहुंचते सरकार के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया और उनसे अपडेट लिया. मुख्यमंत्री के साथ बैठक में अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और राज्य के पुलिस प्रमुख डीजीपी मुकुल गोयल भी मौजूद थे. 

गोरखपुर दौरा बीच में छोड़ लखनऊ लौटे CM योगी, PAC की तीन बटालियन लखीमपुर खीरी रवाना

उन्होंने गोरखपुर में घटना की जानकारी लगते ही एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार, आईजी लक्ष्मी सिंह को मौके पर जाने का निर्देश दे दिया. पीएसी की तीन बटालियन भी लखीमपुर खीरी भेज दी गई हैं. जिले के सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस बल तैनात है. घटनास्थल और उसके आसपास के क्षेत्रों में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. एहतियातन लखीमपुर खीरी जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में इंटरनेट सर्विस अगले आदेश तक के लिए सस्पेंड कर दी गई है.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.