लखीमपुर खीरी में बवाल: उग्र किसानों ने फूंकी केंद्रीय मंत्री के बेटे की गाड़ियां, टक्कर लगने से 2 की मौत


लखीमपुर खीरी: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलनरत किसानों ने रविवार को लखीमपुर खीरी के महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने उस हेलीपैड पर कब्जा कर लिया, जहां डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का हेलिकॉप्टर उतरना था. हालांकि, किसानों के विरोध की सुगबुगाहट पर रविवार सुबह डिप्टी सीएम का कार्यक्रम बदल गया और सुबह 9:30 बजे वह लखनऊ से सड़क मार्ग से निकले और दोपहर 12 बजे लखीमपुर पहुंचे. 

कोरोना महामारी एक्ट में दर्ज सभी केस होंगे वापस, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह विभाग को निर्देश

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या को रिसीव करने जाते समय केंद्रीय राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी का रास्ता रोककर किसान विरोध करने लगे. खुद को किसानों से घिरा देख केंद्रीय मंत्री के बेटे ने गाड़ी भगाने का प्रयास किया. आंदोलन कर रहे किसान उनकी गाड़ी के आगे आ गए. घटना में बीजेपी के चार कार्यकर्ताओं समेत 6 की मौत हुई है. 

 

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास की तबीयत बिगड़ी, O2 लेवल में उतार-चढ़ाव

आंदोलन कर रहे किसानों के हाथों में भारतीय किसान यूनियन के झंडों के अलावा काले झंडे भी थे. किसानों ने बीते 26 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को काले झंडे दिखाकर उनके खिलाफ नारेबाजी की थी. टेनी ने तब कहा था कि किसानों के अगुवा खुद सामना कर नहीं कर पा रहे हैं, तो किसानों को बरगला रहे हैं. उन्होंने कहा था कि 15 लोग आंदोलन कर रहे हैं. अगर तीनों कानून काले होते तो पूरे देश के किसान आंदोलन कर रहे होते. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस बयान से नाराज किसानों ने ​डिप्टी सीएम मौर्या का हेलिकॉप्टर नहीं उतरने देने का फैसला किया.

देहरादून: 7 अक्टूबर को उत्तराखंड जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम धामी ने दौरे को लेकर कहीं ये बातें

तिकुनिया के महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज मैदान में डिप्टी सीएम हेलिकॉप्टर उतरना था, बाइक और कारों से पहुंचे हजारों किसानों ने वहां टेंट लगा दिया और सरकार विरोधी भाषणबाजी करने लगे. आंदोलनकारियों को हेलीपैड से हटाने में पुलिस के पसीने छूट गए. आसपास के थानों की पुलिस मौके पर लगाई गई. फोर्स लगातार किसानों को रोकने का प्रयास करती रही. लेकिन किसान मुख्य मार्ग छोड़कर गांवों के रास्ते तिकुनियां पहुंच गए. खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीरपुर में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन था, जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या पहुंचे थे. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.