पेट में दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा शख्स, X-Ray किया तो उड़ गए Doctors के होश


विलनियस: कभी-कभी डॉक्टरों (Doctors) को ऐसे मामलों का सामना करना पड़ता है, जो उनके लिए भी हैरान करने वाले होते हैं. यूरोपीय देश लिथुआनिया (Lithuania) में भी ऐसा ही हुआ, जब डॉक्टरों को एक मरीज के पेट में बड़ी संख्या में नटबोल्ट, पेच और कील जैसी लोहे की चीजें मिलीं. दरअसल, शराब पीने की आदत से छुटकारा पाने के लिए उसने लोहा खाना शुरू कर दिया था. उसकी जान बचाने के लिए डॉक्टरों को खासी मशक्कत करनी पड़ी. 

X-Ray में सामने आई असलियत

‘डेली मेल’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक शख्स डॉक्टर (Doctors) के पास पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था. उसने डॉक्टर को बताया कि दर्द इतना ज्यादा है कि उसे कुछ समझ नहीं आ रहा है. वो शायद अब नहीं बचेगा. इसके बाद जब डॉक्टर ने शख्स का एक्स-रे किया तो हैरान करने वाली बात सामने आई. डॉक्टर को उसके पेट में लोहे की कील, नटबोल्ट, पेच जैसा लोहे का सामान नजर आया.

ये भी पढ़ें -41 साल के वर्जिन शख्स को गर्लफ्रेंड की तलाश, ऐसी शर्तों की वजह से 5 साल से अकेला

Operation कर बचाई जान

मरीज को बचाने के लिए डॉक्टर को उसका ऑपरेशन करना पड़ा. उसके पेट के अंदर करीब एक किलो लोहे का सामान निकला. डॉक्टर को भी समझ नहीं आ रहा था कि यह सब कैसे संभव हुआ. मरीज के पेट से डॉक्टरों ने कील, पेच, नटबोल्ट, जैसी कई लोहे की छोटी-बड़ी चीजें निकालीं. इन सबका बाद में वजन किया गया तो यह एक किलो के करीब निकला. 

‘पता नहीं था इतना लोहा खा लिया’

शख्स को लिथुआनिया के क्लाइपेडा यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. उसने बताया कि उसे लोहे खाने का शौक है, लेकिन उसे भी यह नहीं पता था कि इसने करीब एक किलो लोहा खा लिया होगा. दरअसल, शख्स को शराब पीने की काफी आदत थी, लेकिन कुछ दिन पहले ही उसने शराब छोड़ दी थी जिसकी तलब से बचने के लिए उसने लोहे के छोटे-छोटे टुकड़े खाना शुरू कर दिया था.

पेट को कई बार किया गया Scan

डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल अब शख्स खतरे से बाहर है. उसके पेट के सामने की परतें, कीलों के कारण पूरी तरह से डैमेज हो चुकी थीं. ऑपरेशन के दौरान शख्स के पेट को डॉक्टरों ने कई बार स्कैन किया, जिससे ये पता चल जाए कि पेट से लोहे की छोटी से छोटी चीजें निकल गई हैं या नहीं. शख्स को अभी भी कुछ दिन अस्पताल में ही रहना होगा.

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *