बाज नही आ रहा China: तीन दिनों में ताइवान की सीमा में भेजे 100 Fighter Jets, अमेरिका ने दे डाली चेतावनी


वॉशिंगटन: चीन (China) की उकसावे वाली कार्रवाई को लेकर अमेरिका (America) भड़क गया है. यूएस ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो अंजाम अच्छे नहीं होंगे. दरअसल, बीजिंग ने ताइवान (Taiwan) के रक्षा क्षेत्र के ऊपर से लगभग 100 सैन्य विमान उड़ाए थे, जिसके बाद ताइवान ने भी चीन को सख्त संदेश देने के लिए अपने विमान भेजे. अब अमेरिका ने इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ड्रैगन को चेतावनी दे डाली है.

अकेले शनिवार को घुसे 39 Fighter Jets

‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, अमेरिका (America) ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘हम चीन से अपील करते हैं कि वो ताइवान पर सैन्य, कूटनीतिक, आर्थिक दबाव और दंडात्मक कार्रवाई तुरंत बंद करे’. इससे पहले, ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि चीन की वायु सेना ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार को फिर से सैन्य विमानों को भेजा था. अकेले शनिवार को 39 और रविवार को 12 लड़ाकू विमानों को ताइवान के क्षेत्र में देखा गया था. 

ये भी पढ़ें -पेट में दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा शख्स, X-Ray किया तो उड़ गए Doctors के होश

Taiwan कई बार कर चुका है शिकायत

ताइवान पिछले काफी से चीनी घुसपैठ की शिकायत करते आ रहा है. इस मुद्दे को लेकर दोनों देश कई बार  आमने-सामने आ चुके हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी बीजिंग को समझाइश दे चुका है, लेकिन उसकी हरकतों में कोई कमी नहीं आई है. वहीं, चीन ने अभी तक अपनी गतिविधियों पर टिप्पणी नहीं की. हालांकि, कुछ वक्त पहले उसने कहा था कि इस तरह की उड़ानें देश की संप्रभुता की रक्षा करने के लिए थीं और इसका उद्देश्य ताइवान और अमेरिका के बीच मिलीभगत के खिलाफ है.

Taiwan की मदद करता रहेगा US

अमेरिका का कहना है कि वो ताइवान का सबसे बड़ा हथियार आपूर्तिकर्ता है और वहां की सरकार की आत्मरक्षा क्षमता के लिए मदद करना जारी रखेगा. गौरतलब है कि गृह युद्ध के बाद 1949 में ताइवान और चीन अलग हो गए थे.  कम्युनिस्ट समर्थकों ने चीन पर कब्जा कर लिया था और उसके प्रतिद्वंद्वी नेशनलिस्ट समर्थकों ने ताइवान में सरकार बनाई थी. ताइवान, चीन के पूर्वी तट से 160 किलोमीटर दूर है और उसकी आबादी 2.40 करोड़ है. चीन पिछले एक साल से अधिक समय से ताइवान के दक्षिण में लगातार सैन्य विमान भेज रहा है। ताइवान के रक्षा 

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.