Lakhimpur khiri News: सीएम भूपेश बघेल ने लगाए यूपी सरकार पर आरोप, रमन सिंह बोले- लाशों पर राजनीति सही नहीं


रायपुरः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर सियासत शुरू हो गई है. बता दें कि प्रियंका गांधी रविवार देर शाम ही लखनऊ पहुंच गईं थी. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को भी लखनऊ पहुंचना था लेकिन उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें लखनऊ उतरने से रोका जा रहा है. भूपेश बघेल ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है.

ट्वीट में क्या बोले सीएम भूपेश बघेल
सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “उत्तर प्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है. क्या उत्तर प्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं? अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है तानाशाह सरकार?” बता दें कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल सोमवार सुबह लखनऊ के लिए रवाना होने वाले थे. वहां पीड़ित परिवारों से मुलाकात का उनका कार्यक्रम था. 

गौरतलब है कि शनिवार को ही पार्टी ने भूपेश बघेल को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है. यही वजह है कि भूपेश बघेल लखीमपुर खीरी जाने वाले थे. बघेल के अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लखनऊ से लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के विरोध में सड़क पर ही धरने पर बैठ गए हैं. उनके साथ सपा के कई अन्य नेता भी मौजूद हैं. बसपा नेता सतीश मिश्रा भी लखीमपुर खीरी जाना चाहते थे, जिसे देखते हुए उनके आवास पर भी भारी पुलिस बल तैनात है. 

रमन सिंह ने किया पलटवार

वहीं सीएम भूपेश बघेल के ट्वीट पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि “उप्र के लखीमपुर खीरी में हुई घटना बेहद दुखद है लेकिन लाशों पर राजनीति करना क्या सही है? बस्तर के सिलगेर में पुलिस की गोली से कई आदिवासी किसान मारे गए, 5 महीने से वो आंदोलन कर रहे हैं लेकिन राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, भूपेश बघेल में से कौन गया मिलने? यह दोहरा रवैया क्यों?” 

सीएम योगी बोले- दोषी बख्शे नहीं जाएंगे
वहीं लखीमपुर खीरी की घटना को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार इसकी तह तक जाएगी और सभी अराजक तत्वों को बेनकाब करेगी. सीएम ने लोगों से अपील की कि वह अपने घरों में रहें और किसी के बहकावे में ना आएं. कई वरिष्ठ अधिकारी लखीमपुर खीरी में मौजूद हैं. लखीमपुर खीरी की घटना की सूचना मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर का अपना दौरा बीच में ही छोड़कर लखनऊ लौट आए थे. 

वहीं लखीमपुर खीरी के हालात को देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन धारा 144 लागू कर दी है. इसके अलावा इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है. स्कूल कॉलेज भी अगले आदेश तक बंद हैं और बाहरी लोगों के जिले में आने-जाने पर रोक लगा दी गई है.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *