चड्ढियों की भारी कमी से जूझ रहा Britain, ब्लैक में 40 गुना तक बढ़ गए दाम!


लंदन: क्रिसमस (Christmas) से पहले यूनाइटेड किंगडम (UK) में चड्ढियों (Underwears) की भारी कमी हो गई है. आलम ये है कि स्टॉक की कमी के कारण दुकानदार बचे हुए माल को तीन से चार गुने ज्यादा दाम में बेच रहे हैं. यानी 100 रुपये में मिलने वाले अंडरवियर के दाम अब करीब 400 रुपये हो गए हैं. इस महंगाई का सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है, हालांकि, मजबूरी ऐसी है कि लोग इन्हें महंगे दामों में खरीद रहे हैं.

महंगाई के पीछे क्या वजह?

ब्रिटेन में महंगाई बढ़ने के पीछे का कारण खराब मौसम है, जिसने इस बार कॉटन (Cotton) की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है. इसी के चलते मॉर्केट में कॉटन की कमी हो गई है, और इसके दाम ने बीते 10 सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अब कॉटन के दाम 40 गुना अधिक बढ़ गए हैं. इसके अलावा कोरोना के कारण ट्रांसपोर्टेशन चार्जेस 900 गुना ज्यादा हैं. इसी कारण ब्रिटेन के कई हिस्सों में देखने को मिल रही है. डिमांड के अनुसार सप्लाई ना होने की वजह से कीमतों में आग लग गई है.

पजामे की भी हुई किल्लत

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अंडरवियर रिटेलर ने कहा कि फेस्टिव सीजन में कपड़ों की कमी चिंता का विषय है. हमें ग्राहकों को वापस लौटना पड़ रहा है. जितना स्टॉक अभी है, उसे काफी ज्यादा कीमतों में बेचना मजबूरी हो गई है.’ हालांकि ऐसा नहीं है कि यूके में सिर्फ इसी सेक्टर को नुकसान झेलना पड़ रहा है. कई अन्य सेक्टर्स भी खराब दौर से गुजर रहे हैं. यूके की मशहूर पजामा कंपनी हैप्पी लिनन (Happy Linen) के हेड मार्क ग्रीन का कहना है कि अभी देश खाने-पीने के शॉर्टेज से भी गुजर रहा है. उम्मीद है जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा.

अभी और बढ़ सकती है कीमत

डिमांड के अनुसार सप्लाई न होना ब्रिटेन में पहली में बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी ब्रिटेन में ईंधन और मीट की कमी की खबर सामने आ चुकी हैं. अब लेटेस्ट में यहां पैन्ट्स की कमी हो गई है. दुकानों में अंडरवियर्स, हाफ पैंट और पजामे की कमी देखी जाने लगी है. इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का कहना है कि क्रिसमस के बीच अब बॉक्सर्स, लॉन्जरी और पजामे की कीमत काफी बढ़ेगी. इस कमी का मुख्य कारण है ब्रिटेन में आया तूफान है.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.