Amitabh Bachchan का किरायदार बना SBI, अब हर महीने देगा लाखों रुपये; जानें क्यों?


नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने घर जलसा के बगल वाली प्रॉपर्टी देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank India) को 15 साल के लिए लीज पर दी है. यानी अब एसबीआई बिग बी का किरायदार बन गया है. अब हर महीने बैंक की तरफ से अमिताभ बच्चन को लाखों रुपये किराया मिलेगा.

आपको बता दें कि बिग बी की यह प्रॉपर्टी जुहू विले पार्ले डिपार्टमेंट में है. उन्हें हर महीने इसका किराया 18.90 लाख रुपये मिलेगा. अमिताभ बच्चन की यह प्रॉपर्टी ग्राउंड फ्लोर पर है जिसका एरिया 3150 स्क्वैयर फीट है. इससे पहले सिटी बैंक ने इस प्रॉपर्टी को लीज पर ले रखा था.

पहले सिटी बैंक था इस घर में 

आपको बता दें कि पहले इस घर में सिटी बैंक था. जून 2019 में सिटी बैंक ने लीज एक्सपायर होने के बाद ये प्रॉपर्टी खाली कर दी थी. Zapkey.com के मुताबिक, लीज के कागज बीते महीने 28 सितंबर को रजिस्टर्ड हुए थे. इस डील में 30,86,000 रुपये की स्टाम्प ड्यूटी के साथ 30,000 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान हुआ है. आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की इस प्रॉपर्टी का किराया प्रति स्क्वैयर फीट 600 रुपये है जो कि उस एरिया के मार्केट रेट से कहीं ज्यादा है. 

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! DA के साथ मिलेगा बोनस, खाते में आएंगे इतने हजार

बैंक ने दिए 2.26 करोड़ रुपये

स्टाम्प ड्यूटी डॉक्यूटमेंट के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने 3150 स्क्वैयर फीट ग्राउंड फ्लोर को 15 साल के लिए दिया है. लेकिन, हर 5 साल में इसका किराया 25 प्रतिशत बढ़ जाएगा. इस डील के अनुसार, बैंक को शुरुआती पांच सालों में 18,90,000 रुपये हर महीने देने होंगे. इसके बाद 5 साल के लिए 23,62,500 और अगले पांच साल तक 29,53,125 रुपये देने होंगे.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इसके लिए अमिताभ बच्चन के पास 2.26 करोड़ रुपये जमा किए हैं जो कि करीब 12 महीने का किराया है. दरअसल, सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी है और उनके घर के बगल में ही है. साथ ही यह जुहू का कॉर्नर प्रॉमिनेंट स्पॉट है. ऐसे में, इस प्रॉपर्टी की इतनी कीमत वाजिब है. इस इलाके का करंट लीज रेंट 400 से 500 रुपये प्रति स्क्वैयर फीट है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *