DU second Cut-Off: ग्रेजुएशन कोर्सेस के लिए आज जारी होगी डीयू की दूसरी कटऑफ


नई दिल्ली. DU second Cut-Off: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) की आज एडमिशन (DU Admission) के लिए दूसरी कट-ऑफ जारी होने जा रही है. डीयू में पढ़ने के चाहत रखने वाले तमाम स्टूडेंट्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. आपको बता दें, 1 अक्टूबर को आई पहली कट-ऑफ में 60904 एडमिशन एप्लिकेशन मिले थे, जिनमें से 36 हजार से ज्यादा को एडमिशन अप्रूवल मिला है.

बीते दिन यानी 8 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक फीस जमा करने का समय दिया गया था, जिसे बाद में रात 11:59 बजे तक बढ़ा दिया गया. इस दौरान 36130 स्टूडेंट्सों का फीस भुगतान हो पाया. जो कि डीयू की ग्रेजुएशन की कुल सीटों आधा फीसदी है. यानी अभी डीयू में ग्रेजुएशन में करीब आधी सीटें खाली बची हैं.

ये भी पढ़ें: Instagram Down Again: 5 दिन में दूसरी बार ठप्प हुआ फेसबुक और इंस्टाग्राम, WhatsApp पर नहीं पड़ा कुछ असर

स्टूडेंट्स को हो सकती है निराशा

वहीं सेकंड कट-ऑफ से कई स्टूडेंट्सों को निराशा भी हो सकती है. दरअसल स्टूडेंट्स कुछ विशेष कॉलेजों में कोर्स में एडमिशन के लिए सीट मिलने की उम्मीद में थे. लेकिन पहली कटऑफ के बाद कई कॉलेजों में कुछ कोर्स की सीटें अब भर चुकी हैं, जिनमें अब सीटों की उम्मीद ना के बराबर है. गौरतलब है कि डीयू में ग्रेजुएशन की 70 हजार सीटों पर दाखिले की दौड़ जारी है.

इन कॉलेज की सीटें हुईं फुल

दरअसल, हिंदू कॉलेज, मिरांडा कॉलेज, रामजस और एलएसआर समेत कई कॉलेजों में कोर्सेज की सीटें लगभग भर चुकी हैं. रामजस कॉलेज की सीटें पॉलिटिकल साइंस, बीकॉम, मैथ्स जनरल और फिजिक्स समेत अलग-अलग कैटेगरी के लिए भर जाएंगी. बता दें कि रामजस कॉलेज ने फिजिक्स और पॉलिटिकल साइंस में एडमिशन के लिए परफेक्ट स्कोर रखा था. इसके बावजूद यहां की सीटें भर चुकी हैं. हालांकि, बीकॉम में कटऑफ 99.25% फीसदी रखी गई थी मगर एडमिशन वाले सभी परफेक्ट स्कोरर यानी 100 फीसदी वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: सपने में इंजीनियर ने देखा फ्लाइट में है बम, सर्च ऑपरेशन में सामने आई ये चौंकाने वाली बात

11 अक्टूबर से होंगे दूसरी कट-ऑफ के एडमिशन

आज कट ऑफ की दूसरी लिस्ट आने के बाद स्टूडेंट्स 11 से 13 अक्टूबर तक एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकेंगे. वहीं 14 अक्टूबर तक एडमिशन अप्रूवल मिल सकेगा. फीस भुगतान की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर रखी गई है और 16 अक्टूबर को ग्रेजुएशन कोर्सेस के लिए तीसरी कट-ऑफ जारी की जाएगी.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *