चुनाव से पहले PM मोदी यूपी को देंगे बड़ी सौगात, इसी महीने के 2 और प्रोग्राम फाइनल!


लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस महीने दो बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के दौरे पर जाएंगे. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री 20 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के लिए कुशीनगर जाएंगे और इसके बाद 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाने की भी संभावना है.

बौद्ध सर्किट के पर्यटन को बढ़ावा 

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है और पहली यात्रा का कार्यक्रम लगभग तैयार हो चुका है. अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, जो विशेष रूप से बौद्ध सर्किट में पर्यटन को बढ़ावा देगा, क्योंकि कुशीनगर वह स्थान है जहां भगवान बुद्ध ने अंतिम सांस ली थी. यहां पहली उड़ान श्रीलंका से आने की संभावना है, जहां बौद्धों की एक बड़ी आबादी है.

मेडिकल कॉलेज की रखेंगे नीव

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट में श्रीलंका के राष्ट्रपति, अन्य प्रतिनिधियों और बौद्ध तीर्थयात्रियों को ले जाने की संभावना है. मुख्य मंदिर के चारों ओर कई बौद्ध मंदिर और गेस्ट हाउस बनाए गए हैं, जिन्हें महापरिनिर्वाण स्थल के नाम से भी जाना जाता है. पीएम मोदी कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज की नींव भी रखेंगे.

यह भी पढ़ें: स्वतंत्र देव सिंह की BJP कार्यकर्ताओं को नसीहत, ‘नेतागीरी का मतलब फॉर्च्यूनर से कुचलना नहीं’

यूपी पर पीएम का खास ध्यान

इसके बाद प्रधानमंत्री द्वारा 25 अक्टूबर को वाराणसी से हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर से संबंधित एक बड़ी योजना शुरू करने की उम्मीद है. सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री के दौरे अक्टूबर के बाद भी जारी रहेंगे. कई और परियोजनाएं उद्घाटन या शिलान्यास के लिए तैयार हैं, इनमें से कुछ परियोजनाओं में पूर्वाचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और कई मेडिकल कॉलेज शामिल हैं.

LIVE TV

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.