ढाई-ढाई साल के मुद्दे पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का बड़ा बयान- जो सीएम बन जाता है, वही रहता है


दुर्गेश सिंह बिसेन/पेंड्राः छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के लिए सीएम मामले की खूब चर्चा है. अब इस पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का बड़ा बयान सामने आया है. बता दें कि ताम्रध्वज साहू रविवार को नवगठित जिले गौरेला पेंड्रा मरवाही के दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जिला अधिकारियों के साथ गृह एवं लोक निर्माण विभाग के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की. 

क्या बोले छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पेंड्रा में मीडिया से बात करते हुए कहा ढाई-ढाई साल सीएम के मुद्दे पर कहा कि ढाई-ढाई साल का मुद्दा हम आप लोगों से ही सुनते हैं. हमारे सामने तो ऐसी कोई बात नहीं आई. हम लोग यह मानकर चलते हैं कि एक बार जो मुख्यमंत्री बन जाता है, वही रहता है. अलग-अलग परिस्थितियां बनती हैं. कभी दो-चार महीने में भी हट जाते हैं तो कभी 15-20 साल तक वही जीतते हैं. अभी भूपेश बघेल जी हैं, वो रहेंगे. 

कवर्धा मामले पर बीजेपी-आरएसएस पर लगाए आरोप
कवर्धा में सांप्रदायिक तनाव के मुद्दे पर उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कवर्धा की वर्तमान स्थिति में बीजेपी-आरएसएस के लोगों का हाथ है. वहां के लोग इस तरह के नहीं हैं. गृहमंत्री साहू ने कहा कि बेमेतरा से, कुरुद से, रायपुर से, माना से, मोवा से लोग वहां गए. हमने निर्देश दिया है कि सीसीटीवी कैमरे और वीडियो रिकॉर्डिंग के जरिए यह पता लगाया जाए कि कहां-कहां के लोग, वहां पहुंचे. क्या उन्हें किसी ने पैसे देकर भेजा? सबकी जांच की जाएगी. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कवर्धा मामले को सरकार या इंटेलिजेंस की असफलता मानने से इंकार किया. 

सांसद ने कांग्रेस विधायक पर लगाए आरोप
वहीं पेंड्रा दौरे पर पहुंचे बिलासपुर सांसद अरुण साव ने इशारों-इशारों में कवर्धा की घटना को लेकर कवर्धा विधायक और मंत्री मोहम्मद अकबर पर आरोप लगा दिया. सांसद ने कहा कि मोहम्मद अकबर ने कहा है कि मैंने कह दिया है कि उस जगह पर केसरिया ध्वज लगा दिया जाए, इसका मतलब साफ है कि ध्वज निकालने का काम भी किसके निर्देश पर हुआ, यह स्पष्ट है. 

सांसद अरुण साव ने कहा कि हमने कवर्धा मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. वो न्यायिक जांच करा सकते हैं पर इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों का रवैया निंदनीय है. निष्पक्ष कार्रवाई करनी चाहिए थी. अधिकारी तत्परता दिखाते तो इस तरह की घटना नहीं होती. 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.