18 अक्‍टूबर से घरेलू फ्लाइट 100% कैपेसिटी के साथ भरेंगी उड़ान, सरकार ने जारी किया आदेश


नई दिल्ली: Domestic Airlines Latest News: अगर आप भी त्योहार में अपने घर जाना चाहते हैं और फ्लाइट में टिकट नहीं मिल रही है तो आपके लिए अच्छी खबर है. त्योहारी सीजन से पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय (The Union Ministry of Civil Aviation) ने मंगलवार को घरेलू उड़ानों को लेकर बड़ा फैसला किया है. कोरोना कहर (Coronavirus) के बाद लंबे समय से 85 फीसदी की क्षमता से उड़ान भरने वाली घरेलू फ्लाइट्स अब आगामी 18 अक्टूबर से 100% क्षमता के साथ उड़ान भर सकेंगी.

मंत्रालय ने जारी किया सर्कुलर 

मंत्रालय ने इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया है. इस सर्कुलर के अनुसार, घरेलू उड़ानों में परिचालन की क्षमता की पाबंदियों को हटाने की घोषणा की गई है. यानी अब यात्री पहले की तरह पूरे सीट पर यात्रा कर सकेंगे. फेस्टिव सीजन के ठीक पहले हुये इस घोषणा से जहां एयरलाइन्स को फायदा होगा वहीं, यात्रियों को अब त्योहार में आने-जानें में सहूलियत होगी. 

ये भी पढ़ें- रेलवे ने तैयार किया जबरदस्त प्लान! बंद हो जाएंगे 1200 करोड़ रुपये के फालतू खर्च

लॉकडाउन के बाद शुरू हुई थी घरेलू उड़ान

गौरतलब है कि कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से दो महीने तक बंद रहने के बाद घरेलू यात्री उड़ानों को 25 मई से फिर से शुरू कर दिया था. हालांकि एयरलाइंस को पहले बस 85% क्षमता के साथ ही उड़ान भर की अनुमति थी. सरकार ने पहले इसे 33% से बढ़ा कर 26 जून को 45 फीसदी और फिर दो सितंबर को इसे बढ़ाकर 60 फीसदी कर दिया था. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.