मुश्किल में थी मां-बेटी की जान, बचाने के लिए 100 फीट गहरे झरने में कूद गया युवक; जानें फिर क्या हुआ?


वॉशिंगटन: अमेरिका में एक शख्स (US Man) ने अपनी जान की बाजी लगाकर झरने में गिरती महिला और उसकी मासूम बेटी को बचा लिया. महिला और उसकी बेटी करीब 100 फीट गहरे झरने में गिरने वाली थीं, तभी शख्स वहां पहुंच गया और दोनों को सुरक्षित बाहर निकाल लाया. अपनी इस बहादुरी के लिए शख्स की तारीफ हो रही है. लोग उसे रियल लाइफ हीरो करार दे रहे हैं.  

अचानक सुनाई दी चिल्लाने की आवाज

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के पोर्टलैंड निवासी शेन राउंडी (Shane Roundy) पब्लिक टॉयलेट के बाहर अपनी बेटी का इंतजार कर रहे थे. तभी अचानक उन्हें कुछ लोगों के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. राउंडी तुरंत वहां पहुंचे और उन्होंने देखा कि एक महिला पुल से गिरकर पेड़ से अटकी हुई है और उसकी बच्ची नीचे पानी में जा गिरी है. इस पर राउंडी अपनी जान की परवाह किए बिना पुल पर बनी लोहे की रेलिंग से कूदकर पेड़ पर चढ़ गए. 

ये भी पढ़ें -खूंखार गैंग की सरगना है ये खूबसूरत मॉडल, कारनामे सुन पुलिस अधिकारी भी रह गए दंग

बिना सोचे ठंडे पानी में लगा दी छलांग 

शेन राउंडी को देखकर जिंदगी और मौत के बीच झूल रही महिला को कुछ उम्मीद जगी. उसने रोते हुए कहा कि पहले मेरी बच्ची को बचा लो. इसके बाद राउंडी ने गहरे ठंडे पानी में छलांग लगा दी और बच्ची को दीवार के पास ले आए. मौके पर मौजूद लोगों की मदद से उन्होंने बच्ची को पानी से बाहर निकाला. फिर वह महिला को बचाने लिए नीचे उतरे. इस दौरान उन्हें काफी चोट आईं, लेकिन वो महिला को बचाने में सफल रहे. पेशे से मैकेनिक शेन राउंडी की बहादुरी की वजह से एक मां और बच्ची की जान बच गई.  

मां-बेटी को आईं चोटें, अस्पताल में भर्ती 

रेस्क्यू के दौरान ओलिविया और उसकी बेटी को भी चोटें आई हैं. दोनों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया बता दें कि यह हादसा मुल्नोमाह फॉल्स (Multnomah Falls) को देखने के दौरान हुआ. झरना निहारते हुए महिला का पैर पुल पर फिसला और बच्ची नीचे गहरे ठंडे पानी में जा गिरी जबकि महिला पेड़ पर अटक गई. इसे देख शेन राउंडी बिना सोचे समझे मां बेटी को बचाने के लिए कूद गए. इस हादसे के बाद पोर्टलैंड का कृषि विभाग हरकत में आया और पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी की.  

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *