Uganda के पार्लियामेंट के पास सीरियल बम ब्लास्ट, 100 मीटर दूरी पर थी भारतीय टीम


कंपाला: अफ्रीकी देश युगांडा सीरियल ब्लास्ट (Uganda Serial Blast) से दहल गया. युगांडा की राजधानी कंपाला में संसद भवन के नजदीक हुए ब्लास्ट में दो लोगों की मौत हो गई. ब्लास्ट वाली जगह से मात्र 100 मीटर दूर पर ही भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम ठहरी हुई थी. हालांकि धमाके में भारतीय टीम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम युगांडा में पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल-2021 में हिस्सा लेने के लिए कुछ ही दिन पहले वहां पहुंची है. इस टीम में टोक्यो पैरांलिंपिक-2021 में पदक जीतने वाले खिलाड़ी प्रमोद भगत, मनोज सरकार और बाकी खिलाड़ी शामिल हैं. 

 

बिल्डिंग को निशाना बनाकर किया ब्लास्ट

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इनमें से एक विस्फोट एक थाने के पास हुआ और दूसरा धमाका संसद भवन के पास सड़क किनारे हुआ. उनके अनुसार, संसद के पास हुआ विस्फोट संभवत: एक बिल्डिंग को निशाना बनाकर किया गया जिसमें एक बीमा कंपनी का ऑफिस है है. विस्फोट के चलते वहां खड़े वाहनों में आग लग गई. राष्ट्रीय प्रसारक यूबीसी के अनुसार, कुछ सांसद पास के संसद भवन परिसर को खाली करते दिखे.

लगातार हो रहे हैं ब्लास्ट

वहीं, दूसरे घटनास्थल के पास मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में थाने के पास धुआं निकलता दिखा. पुलिस ने इस बारे में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है और यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट बम से किए गए या किसी और तरीके से. युगांडा के अधिकारी हाल के सप्ताहों में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मद्देनजर लोगों से सतर्कता बरतने का आग्रह करते रहे हैं. कंपाला में 23 अक्टूबर को एक रेस्तरां में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कम से कम सात अन्य घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ें; BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने का विरोध, पंजाब के बाद बंगाल विधान सभा में प्रस्ताव पास

इस संगठन ने ली थी जिम्मेदारी

पुलिस के अनुसार 23 अक्टूबर के ब्लास्ट के दो दिन बाद एक यात्री बस में हुए विस्फोट में आत्मघाती हमलावर मारा गया था. मध्य अफ्रीका में इस्लामिक स्टेट समूह से संबद्ध ‘एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज’ ने रेस्तरां पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी.

LIVE TV
 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *