बच्चों को चेन से बांधकर रखते थे पैरेंट्स, साल में 1 बार मिलता था नहाने; ऐसे हुए आजाद


वॉशिंगटन: पैरेंट्स (Parents) की हमेशा यही कोशिश होती है कि उनके बच्चों को कोई तकलीफ न पहुंचे, लेकिन अमेरिका (America) में रहने वाले एक कपल ने अपने बच्चों के साथ जो सलूक किया, उसे सुनकर किसी के भी रौंगटे खड़े हो जाएंगे. ये कपल अपने बच्चों को जानवरों की तरह चेन से बांधकर रखता था. उन्हें भरपेट खाना भी नहीं दिया जाता था. बच्चे अपनी अंतिम सांसें गिन रहे थे, तभी कहानी एकदम से पलट गई.

टीवी पर बयां की Parents की क्रूरता

‘मिरर’ में छपी खबर के अनुसार, अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वालीं जॉर्डन टर्पिन (Jordan Turpin) ने अपने माता-पिता की क्रूरता जब कैमरे पर बयां की, तो लोग हैरान रह गए. 2018 में  जॉर्डन किसी तरह पैरेंट्स के चंगुल से भाग निकलने में कामयाब रही थीं. उस समय उनकी उम्र महज 17 साल थी. इसके बाद उन्होंने पुलिस की मदद से अपने बाकी भाई-बहनों को भी आजाद करवाया.

ये भी देखें- नरक से बदतर बना दी अपने 13 बच्चों की जिंदगी, इस तरह दुनिया के सामने आई कहानी

शुरुआत से कर रहे थे प्रताड़ित

जॉर्डन टर्पिन ने बताया कि वो 13 भाई-बहन हैं. माता-पिता शुरुआत से ही उनके साथ सौतेले जैसा व्यवहार करते थे. उन्हें पूरे दिन चेन से बांधकर रखा जाता. खाने के नाम पर उन्हें सूखी रोटी दी जाती, वो भी बस इतनी कि सांसें चलती रहें. इतना ही नहीं, बच्चों को साल में केवल एक ही बार नहाने की अनुमति होती थी. पैरेंट्स अक्सर बाहर जाते, घूमते-फिरते, लेकिन बच्चों को घर में कैद रखा जाता. जॉर्डन सहित सभी बच्चे इसे ही अपनी किस्मत मान बैठे थे.

ये भी पढ़ें – बॉयफ्रेंड के फोन में प्रेमिका को मिला कुछ ऐसा कि होश उड़ गए, बुलानी पड़ी पुलिस

मरने का भी नहीं था डर

जॉर्डन ने कहा, ‘हम धीरे-धीरे मौत की तरफ बढ़ रहे थे. फिर एक दिन मेरी चेन खुली रह गई. मैंने सोचा कि यही मौका है, यदि मुझे मार दिया जाता है तो भी इस नरक से आजादी मिल जायेगी. मैं बहुत कमजोर हो गई थी, मेरे हाथ-पैर कांप रहे थे. फिर भी मैं किसी तरह खिड़की से बाहर निकली और भागती चली गई. इसके बाद मैंने 911 को कॉल करके पूरी कहानी बताई’.

Court ने सुनाई 25 साल की सजा

बच्ची की शिकायत पर जब पुलिस अधिकारी उसके घर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर उनके भी होश उड़ गए. बच्चों को चेन से बांधकर रखा गया था. उनकी हालत देखकर लग रहा था जैसे उन्हें काफी समय से खाने को नहीं मिला है. आरोपी पैरेंट्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. अदालत ने माता-पिता को दोषी करार देते हुए 25 साल की सजा सुनाई.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *