Multibagger stock 2021: चंद महीनों में एक लाख के हो गए 17 लाख, जिसने निवेश किया उसकी हो गई चांदी


नई दिल्ली: Multibagger Stocks 2021: कहते हैं ‘जब भगवान देता है तो छप्पर फाड़कर देता है.’ शेयर बाजार में निवेश करने वाले कुछ निवेशकों पर तो यह कहावत पूरी तरह फिट बैठ रही है. शेयर बाजार इस साल नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है और निवेशकों की चांद हो रही है. कुछ कंपनियों के शेयर पर तो इतना रिटर्न आया कि लोग करोड़पति बन गए.

इस स्टॉक ने दिया 1700 प्रतिशत का रिर्टन

एक मिड-कैप आईटी कंपनी के शेयर ने निवेशकों को पिछले करीब डेढ़ साल में 1500 प्रतिशत तक का रिटर्न दिया है. इस कंपनी का नाम मास्टेक लिमिटेड (Mastek Limited) है.  27 मार्च 2020 को यह शेयर 172.35 रुपये पर बंद हुआ था. मंगलवार यानी 16 नवंबर को यह शेयर 2932 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. इस तरह इस शेयर पिछले 19 महीने में ही करीब 1700 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें- कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट! पेट्रोल-डीजल भी हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें रेट

200 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल

मास्टेक लिमिटेड (Mastek Limited) के शेयर में जनवरी 2021 से अब तक 200 प्रतिशत से भी ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया है. ऐसे में अगर किसी ने 19 महीने पहले मास्टेक लिमिटेड (Mastek Limited) में एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसे 580 शेयर मिलते, यही निवेश बढ़कर अब 17 लाख रुपये के करीब हो जाता.

छुआ 3,666 रुपये का हाई लेवल

यदि आप भी इस कंपनी में निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो बता दें जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी का लाभ 72.29 करोड़ रुपये रहा है. वहीं अप्रैल-जून तिमाही में यह लाभ 69.30 करोड़ रुपये रहा था. दूसरी तिमाही का परिणाम आने से पहले मास्टेक के शेयर ने 3,666 रुपये का हाई लेवल छुआ था. निवेशकों की उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं आने पर बाद में इसमें करेक्शन भी हुआ.

ये भी पढ़ें- 786 सीरीज का कोई भी नोट है आपके पास? तो मिनटों में मिलेंगे 3 लाख रुपये, जानें कैसे होगी कमाई

डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *