सिर्फ 10 हजार रुपये से शुरू करें ये तगड़ा बिजनेस, होगी छप्परफाड़ कमाई


नई दिल्ली: अगर आप अपना बिजनेस (Business) खड़ा करना चाहते हैं लेकिन आपके पास ज्यादा रुपये नहीं हैं तो आप कम पैसों में ही बिजनेस शुरू कर सकते हैं और जमकर कमाई कर सकते हैं. हम आपको आज एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया (Business Idea) के बारे में बताते हैं. इस बिजनेस आइडिया को शुरू करने के लिए आपको सिर्फ 10 हजार रुपये की जरूरत होगी.

इस बिजनेस में कभी नहीं होगा घाटा

बता दें कि आप मात्र 10 हजार रुपये से आइसक्रीम पार्लर की शुरुआत कर सकते हैं. इस बिजनेस में आपको कभी भी घाटा नहीं होगा क्योंकि देशभर में आइसक्रीम (Ice Cream) खाना पसंद करने वालों की कमी नहीं है. लोगों में आइसक्रीम का बहुत क्रेज है.

ये भी पढ़ें- Paytm IPO लिस्टिंग के बाद इमोशनल हुए विजय शेखर शर्मा, शेयर मार्केट में बड़ा नुकसान

कभी बर्बाद नहीं होगा आपका पैसा

गौरतलब है कि गर्मी हो या सर्दी आइसक्रीम खाना हर कोई पसंद करता है. चाहे कोई रेस्टोरेंट मे खाना खाने जाए या किसी शादी, पार्टी में जाए आइसक्रीम खाना कभी नहीं भूलता है. यही वजह है कि आइसक्रीम पार्लर (Ice Cream Parlour) में लगाया हुआ पैसा कभी बर्बाद नहीं होता है.

जान लें कि आइसक्रीम पार्लर शुरू करने के लिए आपके पास सिर्फ एक फ्रीजर होना चाहिए. अगर आपका ये बिजनेस तेजी से चल पड़ा तो आपको तरक्की बहुत तेजी से होगी. पिछले कुछ सालों में आइसक्रीम का बिजनेस तेजी से बढ़ा है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा! 18 महीने से लटके DA Arrear पर बड़ी खबर

बिजनेस शुरू करने के लिए लेना होगा FSSAI लाइसेंस

आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए आपको FSSAI से लाइसेंस लेने की जरूरत होगी. FSSAI से आपको 15 डिजिट का एक रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा. लाइसेंस मिलने के बाद ये सुनिश्चित हो जाएगा कि आपके यहां का फूड FSSAI के स्टैंडर्ड को पूरा करता है. FICCI की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2022 तक देश में आइसक्रीम का बिजनेस 1 अरब डॉलर यानी 7422 करोड़ रुपये से ज्यादा का हो जाएगा.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *