Paytm IPO लिस्टिंग के बाद इमोशनल हुए CEO विजय शेखर शर्मा, शेयर मार्केट में बड़ा नुकसान


मुंबई: Paytm आईपीओ के शेयरों की लिस्टिंग के बाद Paytm के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) इमोशनल हो गए. Paytm आईपीओ के शेयरों की लिस्टिंग पर बात करते हुए वो अपने आपको संभाल नहीं सके और उनकी आंखों से आंसू निकल आए. बता दें कि फिनटेक स्टार्टअप कंपनी One97 Communications Ltd जो Paytm चलाती है, के आईपीओ (IPO) के तहत शेयरों की लिस्टिंग (Share’s Listing) अच्छी नहीं रही. आज (गुरुवार को) सुबह Paytm के शेयर 1645 रुपये पर लिस्ट हुए. गौरतलब है कि कंपनी ने लिस्टिंग से लगभग 18 हजार 300 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद की थी. कंपनी ने इस आईपीओ (IPO) का प्राइस बैंड (Price Band) 2 हजार 80 रुपये से 2 हजार 150 रुपये प्रति शेयर रखा था.

Paytm के शेयरों में 24 फीसदी की गिरावट

जान लें कि Paytm आईपीओ (IPO) देश में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ है. Paytm IPO टेक्नोलॉजी सेक्टर (Technology Sector) की कंपनी का IPO है. इससे पहले कोल इंडिया और रिलायंस पावर के आईपीओ देश में सबसे बड़े थे. कोल इंडिया 15 हजार करोड़ रुपये और रिलायंस पावर 11 हजार करोड़ से ज्यादा का आईपीओ शेयर बाजार में लेकर आए थे. ये दोनों आईपीओ एनर्जी सेक्टर (Energy Sector) के थे. पेटीएम के शेयरों ने पहले दिन में 24 फीसदी की गिरावट दर्ज की. निवेशकों ने घाटे में चल रही डिजिटल भुगतान फर्म के बिजनेस मॉडल पर सवाल उठाए जबकि Paytm देश का सबसे बड़ा आईपीओ बन चुका है.

ये भी पढ़ें- इस दस्तावेज के बिना रुक जाएगी PM Kisan की किस्त, सरकार ने बदला नियम

तेजी से बढ़ा Paytm का कारोबार

गौरतलब है कि Paytm का कारोबार तब तेजी से बढ़ा जब उबर ने इसे क्विक पेमेंट ऑप्शन के रूप में लिस्ट कर दिया था. इसके अलावा साल 2016 के आखिर में नोटबंदी के बाद बड़ी संख्या में लोग Paytm का इस्तेमाल करने लगे थे.

अरबपतियों की लिस्ट में हैं विजय शेखर शर्मा

बता दें कि विजय शेखर शर्मा ने Paytm की स्थापना की थी. विजय शेखर शर्मा उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के रहने वाले हैं. विजय शेखर शर्मा आज फोर्ब्स की अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हैं. वो एक स्कूल टीचर के बेटे हैं.

(इनपुट- रॉयटर्स)



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *