दुनिया का अनोखा स्पा, जहां हाथ नहीं सांप करते हैं मसाज; देखें VIDEO


काहिरा: Massage By Snakes: शरीर की थकान को दूर करने के लिए लोग मसाज करवाते हैं लेकिन तब क्या हो जब आपका मसाज कोई इंसान नहीं बल्कि सांप करें. हां ये सच है. मिस्र (Egypt) देश की राजधानी काहिरा (Cairo) के एक स्पा (Spa) में ऐसा ही होता है. यहां हाथों से नहीं बल्कि सांपों से मसाज करवाया जाता है. इसे स्नेक मसाज (Snake Massage) कहा जाता है.

पीठ पर छोड़ दिए जाते हैं दर्जनों सांप

बता दें कि स्नेक मसाज (Snake Massage) में शख्स के शरीर पर दर्जनों सांप छोड़ दिए जाते हैं और फिर सांप शख्स के शरीर पर रेंगते हुए मसाज करते हैं. हालांकि कई लोग स्नेक मसाज के दौरान बुरी तरह डर भी जाते हैं.

स्नेक मसाज में होता है इन सांपों का इस्तेमाल

जान लें कि स्नेक मसाज में जहरीले सांपों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. मसाज वही सांप करते हैं जो जहरीले नहीं होते हैं. इसीलिए इन सांपों से कोई खतरा नहीं होता है. हालांकि लोग इन सांपों से शुरुआत में डरते हैं लेकिन धीरे-धीरे वो इनके आदी हो जाते हैं. जब ये सांप शरीर पर चलते हैं तो शरीर को आराम मिलता है.

स्नेक मसाज से पहले दी जाती है ये हिदायत

गौरतलब है कि जो लोग दिल के कमजोर होते हैं उन्हें स्नेक मसाज से पहले ही हिदायत दे दी जाती है कि वो सांपों से मसाज नहीं करवाएं. काहिरा के स्पा का दावा है स्नेक मसाज से जोड़ों के दर्द में आराम मिलता है. इसके अलावा शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है.

ये भी पढ़ें- पब में बैठकर बीयर पी रहा था शख्स, तभी हुई भूत की एंट्री और मच गई चीख-पुकार

बता दें कि स्नेक मसाज करीब आधे घंटे तक किया जाता है. सबसे पहले शख्स की पीठ पर तेल डाला जाता है और मालिश की जाती है. इसके बाद सांपों को शख्स की पीठ पर छोड़ दिया जाता है जो लोट-लोट कर मालिश करने लगते हैं. इन सांपों को ऐसे ट्रेन किया गया है कि ये कस्टमर को काटते नहीं हैं.

स्नेक मसाज करने वाले एक शख्स ने कहा कि मसाज के बाद उसे बहुत आराम मिला. सांपों की वजह से उन्हें पहले थोड़ा डर लगा लेकिन बाद में राहत मिली. अब उसे सांपों से डर नहीं लगता है.

(इनपुट- रॉयटर्स)

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *