सिद्धू के आगे झुके चन्नी, DS Patwalia को बनाया पंजाब का नया एडवोकेट जनरल


चंडीगढ़: पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) सरकार ने सीनियर एडवोकेट डी एस पटवालिया (DS Patwalia) को राज्य का नया एडवोकेट जनरल (Advocate General) नियुक्त किया है. इससे पहले एपीएस देओल पंजाब के एडवोकेट जनरल नियुक्त हुए थे, जिन्हें नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के विरोध के बाद चन्नी सरकार को हटाना पड़ गया था. 

पंजाब के नए AG की हुई नियुक्ति

चन्नी सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी सर्कुलर में कहा गया, ‘पंजाब के राज्यपाल ने संविधान के अनुच्छेद 165 के तहत प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के सीनियर एडवोकेट दीपिंदर सिंह पटवालिया (DS Patwalia) को पंजाब राज्य के लिए एडवोकेट जनरल (Advocate General) नियुक्त किया है.’

सिद्धू ने जताया था ऐतराज

जब सितंबर में चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने मुख्यमंत्री पद संभाला था उस समय भी पटवालिया का नाम आया था. हालांकि तब एपीएस देओल को एडवोकेट जनरल (Advocate General) बना दिया गया था. इसके बाद सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने देओल की नियुक्ति पर विरोध जताया था. सिद्धू ने कहा था कि देओल ने पवित्र ग्रंथ की बेअदबी के बाद 2015 के पुलिस फायरिंग मामलों में पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी का प्रतिनिधित्व किया था.

धमकी के आगे झुक गए चन्नी

सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने इकबाल प्रीत सिंह सहोता को राज्य का नया डीजीपी नियुक्त किए जाने पर भी आपत्ति जताई थी. जब सीएम चन्नी ने उनकी मांग नहीं मानी तो सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने शर्त रखी थी कि राज्य में नए डीजीपी और एडवोकेट जनरल नियुक्त किए जाने तक वे अपना पद नहीं संभालेंगे. 

ये भी पढ़ें- नवजोत सिंह सिद्धू को आज करतारपुर साहिब जाने की इजाजत नहीं, लेकिन जब जाएंगे तब मिलेगा ‘स्पेशल ट्रीटमेंट’

उनकी धमकी के बाद आखिरकार चन्नी (Charanjit Singh Channi) सरकार को झुकना पड़ा और उसने दोनों अधिकारी हटा दिए. इसके बाद डी एस पटवालिया (DS Patwalia) को पंजाब का नया एडवोकेट जनरल नियुक्त किया गया है. वहीं सिद्धू इस महीने की 16 तारीख को अपना पद संभाल चुके हैं.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *